king thailand-thailand-queen

अंगरक्षक बनी थाईलैंड के राजा की अर्धांगिनी

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। थाईलैंड के राजा वाचिरालोंगकोन ने अपनी निजी सुरक्षा दस्ते की उपप्रमुख सुतिदा के साथ शादी कर सबको चौका दिया। शादी के बाद राजा वाचिरालोंगकोन ने सुतिदा को रानी की उपाधि से नवाजा है। राजा वाचिरालोंगकोन का राज्याभिषेक समारोह शनिवार से शुरू हो रहा है और उसके पहले एक हैरान करने वाले घटनाक्रम में राजमहल की ओर से उनकी शादी की जानकारी सामने आई है।
शादी को लेकर जारी शाही बयान में जानकारी दी गई है, “राजा वाचिरालोंगकोन ने अपनी शाही सहयोगी सुतिदा वाचिरालोंगकोन को रानी सुतिदा की उपाधि देने का फ़ैसला किया है। राज परिवार का हिस्सा होने के नाते उन्हें शाही पदनाम और रुतबा हासिल होगा।”

रानी सुतिदा राजा वाचिरालोंगकोन की लंबे समय से सहयोगी हैं और कई सालों से सार्वजनिक मौकों पर उनके साथ देखी जाती थी। हालांकि पहले कभी उनके रिश्ते को औपराचिक मान्यता नहीं दी गई थी।

गौरतलब है कि राजा वाचिरालोंगकोन की पहले भी तीन बार शादी और तलाक़ हो चुके हैं। उनके सात बच्चे हैं। राजा वाचिरालोंगकोन 66 साल के हैं। साल 2016 में अपने पिता पूमीपोन अदून्यादेत की मौत के बाद वो थाईलैंड के संवैधानिक सम्राट बने। पूमीपोन अदून्यादेत ने करीब 70 वर्षों तक शासन किया था और वो दुनिया में सबसे लंबे वक्त तक गद्दी पर रहने वाले राजा थे।

Tag In

#lepannga #lepannga news #lepannga news hindi #lepannga_Breaking news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *