अंतरराष्ट्रीय योग दिवस : 21 जून को पीएम मोदी इस शहर की जनता के साथ करेंगे योग

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। योग भारत में उत्पन्न एक शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक अभ्यास है। योग करने से हमारा स्वास्थ्य ही सही नहीं होता वरन हमारा मन भी दिनभर खुश रहता है। बता दें कि भारत में योग की स्थापना 2015 में हुई थी। जिसके बाद संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा सर्वसम्मति से योग के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय दिवस घोषित किया गया था।

अब हर वर्ष 21 जून को अन्तरर्राष्ट्रीय योग दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। बता दें कि एक बार फिर से देश में मोदी सरकार बन गई है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार भाजपा की दूबारा संत्ता संभालने के बाद इस वर्ष भारत में विश्व योग दिवस पर फिर से बड़े सार्वजनिक कार्यक्रम के तौर पर मनाए जाने की संभावना है। इस सार्वजनिक कार्यक्रम में पीएम मोदी शिरकत करने वाले है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार इस बार 21 जून को विश्व योग दिवस के मौके पर पीएम नरेन्द्र मोदी झारखंड की राजधानी रांची में योग करने जा रहे है। इसी के साथ ही ये पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल के शुरू होने बाद सरकार का पहला बड़ा राष्ट्रीय आयोजन होगा।

रांची में होने वाले इस अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की जानकारी झारखंड के सीएम आफिस से जारी की गई। जानकारी में बताया गया है कि रांची के प्रभात तारा मैदान में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सम्मिलित होंगे।

बता दें कि 2018 का अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस का मुख्य कार्यक्रम देहरादून में आयोजित हुआ था। जिसमें पीएम मोदी के साथ लगभग साठ हजार लोगों ने योग किया था।

Tag In

#21june #21juneyogday #internationalyogaday #PMMODI #ranchi #yog #yogday

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *