अगर आप भी है पैरों की बदबू से परेशान, तो आज ही अपनाए ये घरेलू उपाय

हैल्थ,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। इस समय गर्मी अपने चरम पर है। गर्मी के मौसम में हमारा खान पान तो बदलता है। इसी के साथ ही हमारी दैनिक दिनचर्या भी बदलती है। गर्मी के मौसम में कई लोग अपने पसीने की बदबू से बहुत परेशान रहते है। इसी के साथ ही कई लोग पैरों की बदबू से काफी परेशान रहते है। वो कहीं पर अपने भी बदबू के कारण अपने जुत्ते नहीं खोलते है। इसी बीच आज हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताने जा रहे है। जिनके द्वारा आप इस खतरनाक पैरों की बदबू से निजात पा सकते है। तो आइए नजर डालिए…..

सेब के सिरके का उपयोग: सेब का सिरका हर जगह आसानी से मिल जाता है। पैरों की बदबू के लिए ये काफी फायदेमंद है। पैरों की बदबू को दूर करने के लिए पानी गर्म करे। उसके बाद उसे थोड़ा गुनगुना होने दे। उसके बाद उसमें सेब का सिरका मिला। अब इस सिरके मिले पानी में अपने पैर थोड़े देर डाल कर बैठ जाए। प्रतिदिन ऐसा करने से ये आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा।

लैवेंडर ऑयल का प्रयोग: लैवेंडर का तेल भी आपके पैरो की बदबू के लिए काफी फायदेमंद होता है। हल्के गर्म पानी में कुछ बूंदें लैवेंडर ऑयल की डालकर पैरों को उसमें कुछ देर के लिए डुबोकर रखें। जल्द ही आपको पैरों की बदबू से आराम​ मिलेगा।

नमक का पानी फायदेमंद: ​गुनगुने पानी में नमक डालकर उसमें अपने पैर कुछ देर डूबो कर रखे। थोड़ी देर बाद नमक के पानी में से पैर बाहर निकाल कर उसे साफ पानी से धो ले। अगर आप प्रतिदिन ऐसा करोगे तो आपको जल्द ही पैरो की बदबू से निजात ​मिलेगी।

Tag In

#foot #footodour #lifestyle #lifestylenews #odour

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *