अपने घरेलू मैदान में पंजाब से भिड़ेगी राजस्थान

IPL-2019,


आईपीएल के 12 वें संस्करण में आज चौथा मैच राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। अब तक हुए 17 मुकाबलो में राजस्थान रॉयल्स ने १० और किंग्स इलेवन पंजाब को ७ में जीत हासिल हो पाई है , सवाई मान सिंह स्टेडियम पर दोनों के बीच 5 मैच खेले गए हैं, अपने घरेलू मैदान में राजस्थान की टीम ने हर मुकाबले में जीत हासिल की है ,

राजस्थान रॉयल्स ने शेन वार्न की अगुआई में टूर्नामेंट का पहला मैच खेला था , और उसने ख़िताब भी जीता था, उसके बाद से वह 3 बार प्लेऑफ में पहुंची, लेकिन फाइनल में जगह नहीं बना पाई। राजस्थान की टीम 2018 और 2015 में चौथे, जबकि 2013 में तीसरे स्थान पर रही थी। 2016 और 2017 में उसे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था। किंग्स इलेवन पंजाब ने 2014 में टूर्नामेंट का फाइनल खेला था, लेकिन इसके बाद के चारों संस्करण में वह प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई। 2015 और 2016 में वह 8वें, 2017 में 5वें और पिछले साल 7वें स्थान पर रही थी। हालांकि, पिछली दो बार से वह अपना पहला मैच जीतने में सफल रही है।
राजस्थान रॉयल्स पिछले 5 में 3 मैच में जीत हासिल करने में सफल रही है। उसने पिछले साल 19 मई को जयपुर में आखिरी मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेला था। वह मैच उसने 30 रन से जीता था। राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आखिरी भिड़ंत पिछले साल 8 मई को जयपुर में ही हुई थी। वह मैच भी राजस्थान ने 15 रन से जीता था। किंग्स इलेवन पंजाब अपने पिछले पांचों मैच में हारी है। किंग्स इलेवन पंजाब ने आखिरी जीत पिछले साल 6 मई को इंदौर के होलकर स्टेडियम पर हासिल की थी। उसने तब राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हराया था। उस मैच में राजस्थान ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 152 रन बनाए थे। पंजाब ने 18.4 ओवर में 4 विकेट पर 155 रन बनाकर मैच जीत लिया था।
टीमें-

राजस्थान रॉयल्स : अंजिक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, कृष्णप्पा गौतम, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी, वरुण अरोन, मनन वोहरा, आर्यमन बिड़ला, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, रियान पराग, स्टुअर्ट बिन्नी, शुभमन रंजाने, महिपाल लोमरोर, प्रशांत चोपड़ा, ईश सोढ़ी, ओशाने थॉमस, सुधीसन मिथुन।

किंग्स इलेवन पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), क्रिस गेल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), मनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, मुजीब उर रहमान, एंड्रयू टॉय, अंकित राजपूत, डेविल मिलर, सरफराज खान, मोएसेस हेनरिक्स, हरप्रीत बरार, सैम कुरन, सिमरन सिंह, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, हार्डुस विलजोएन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नलकांडे, अग्निवेश अयाची

Tag In

#अंजिक्य रहाणे #रविचंद्रन अश्विन #राजस्थान रॉयल्स किंग्स इलेवन पंजाब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *