अब इन नंबरों पर एसएमएस कर आप जान सकते हैं पेट्रोल डीजल की कीमत

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। आज गुरुवार को तेल के कीमतों में फिर गिरावट दर्ज की गई है। गुरुवार को दिल्ली, मुंबई, कलकत्ता और चेन्नई में पेट्रोल के दामों में 5 पैसे की कटौती की गई है, वहीं चारों महानगरों में डीज़ल की कीमत 6 पैसे कम हो गई है। पिछले महीने में पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में बहुत तेजी से वृद्धि हो रही थी। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 73.54 रुपये, 79.15 रुपये, 76.18 रुपये और 76.38 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है।

बुधवार को पेट्रोल डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था। वहीं आज गुरुवार को पेट्रोल डीजल की कीमतों में क्रमशः 5 पैसे और 6 पैसे की गिरावट हुई है। क्या आप जानते हैं की आप घर बैठे भी जान सकते हैं रोज के पेट्रोल डीजल का भाव? एसएमएस के जरिए उपभोक्ता हर कंपनी के एक रजिस्टर्ड नंबर पर एसएमएस द्वारा रोजाना पेट्रोल डीजल के भाव को जान सकते हैं इसी तरह एसएमएस के द्वारा आपको पेट्रोल डिजल के भाव बताए जाते हैं। पेट्रोल डीजल के भाव जानने के लिए एचपीसीएल ग्राहकों को HPPRICE <डीलर कोड >9222201122 पर एसएमएस करना होगा। वहीं बीपीसीएल ग्राहक RSP <डीलर कोड़ >9223112222 पर एसएमएस कर सकते हैं। इंडियन ऑइल ग्राहक RSP <डीलर कोड >9224992249 पर भेज सकते हैं।

पेट्रोल डीजल के भाव में उतार चढ़ाव होता रहता है वैसे तो थोड़ा उतार चढ़ाव दिखाई देता है पर आम आदमी के जिंदगी पर इसका बड़ा असर दिखाई देता है। बार बार भाव में चढ़ाव के बाद कभी कभी भाव के गिरावट से आम आदमी सिर्फ ठगा जाता है ना कि उसका कोई फायदा होता है। महंगाई और पेट्रोल डीजल की कीमतों का आपस में बहुत करीबी संबंध है। पेट्रोल डीजल के भाव के उतार चढ़ाव से वस्तुओं की कीमत में बदलाव आता है।

Tag In

#priceofpetrolanddiesel #sms

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *