अब इस मुस्लिम देश ने भी पाक को लगाई फटकार, भारत विरोधी गतिविधियों से किया इनकार

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। पाकिस्तान हिंदुस्तान से दुश्मनी निभाने के लिए कोई भी बचकानी हरकत कर सकता है। भारत के अनुच्छेद 370 के हटाने के बाद पाकिस्तान ने बतौर भारत विरोधी गतिविधि अपने दूतावासों पर भारत विरोधी पोस्टर लगाए थे और जैसा की हमेशा होता रहा है की पाकिस्तान को अपनी ऊंटपटांग कार्यों के लिए हमेशा विरोध सहना होता है। हाल ही में ईरान ने पाकिस्तान के हिंदुस्तान विरोधी गतिविधियों पर कड़ा रुख अपनाते हुए पाकिस्तानी दूतावास में पाकिस्तान द्वारा लगाए गए भारत विरोधी पोस्टर को हटाया है। 15 अगस्त को ‘कश्मीर सॉलिडेरिटी डे’ के पोस्टर ईरान स्थित पाकिस्तानी दूतावास में लगाए गए थे तथा स्थानीय पोलिस द्वारा उन्हें हटा दिया गया।

ईरान ने पाकिस्तान को साफ़ कर दिया है की किसी अन्य देश के खिलाफ ऐसी विरोधी गतिविधि उनके यहाँ नहीं चलेगी। पाकिस्तान की हरकत को ईरान ने अनुशासनहीन रणनीति बताया। पाकिस्तान ने जब ईरान के एक्ट पर विरोध जताया तो ईरान ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया। ईरान द्वारा पाकिस्तान को सवाल किया गया की अगर इस्लामाबाद में ईरानी मिशन की दीवारों पर सऊदी अरब के खिलाफ पोस्टर लगाए जाए तो क्या पाकिस्तान इसकी इजाजत देगा? ईरान ने पाकिस्तान को साफ़ बता दिया की पाकिस्तान भले ही उनका दोस्त है परन्तु हिंदुस्तान कोई दुष्मन राष्ट्र नहीं है। वहीं पाकिस्तान अपनी बात पर अड़ा रहा और उसने कहा अपनी बात प्रदर्शित करने का उसे अधिकार है।

वहीं भारत ने भी पाकिस्तान की पोस्टर पॉलिसी पर विरोध दर्ज किया है। भारत ने दिल्ली स्थित ईरान के राजदूत को अपना लिखित विरोध सौंपा है। इससे पहले भी पाकिस्तान ईरान में ऐसी घटनाओं को बिना अनुमति के अंजाम दे चुका है। गौरतलब है की पाकिस्तानी दूतावास और विदेशों में रहने वाले पाकिस्तानी लगातार भारत विरोधी प्रदर्शनों में लगे हैं। हाल ही में पाकिस्तानी नागरिक और खालिस्तान समर्थकों ने लंदन में भारतीय दूतावास के सामने प्रदर्शन किया। वाशिंगटन, दक्षिण कोरिया, जर्मनी में भी पाकिस्तानी भारतीय दूतावास के सामने प्रदर्शन कर चुके हैं।

Tag In

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *