priyanka

अब ‘ प्रियंका साड़ी ‘ का प्रिंट उतारा, पहले आ चुकी है नमो साड़ी

लोकसभा 2019,

सूरत । देश के कपड़ा व्यापार में गुजरात के सूरत की एक अलग पहचान है। चुनावी सरगर्मियों के बीच सूरत के कपड़ा व्यापारी फिर सुर्खियों में है। पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा समर्थक कपड़ा व्यापारियों ने नमो साड़ी प्रिंट बाजार में उतारा था, अब कांग्रेस समर्थक कपड़ा व्यापारी भी इसी क्रम में आगे आए हैं और उन्होंने प्रियंका साड़ी का डिजीटल प्रिंट कपड़े पर उकेरा है। सूरत के कपड़ा व्यापारियों की प्रियंका साड़ी खासी प्रचलित हो रही है। बता दें कि, प्रियंका गांधी वाड्रा ने हाल ही राजनीति में कदम रखते हुए कांग्रेस में एन्ट्री मारी है।

नमो साड़ी की टक्कर में प्रियंका साड़ी बाजार में

साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को सूरत के भाजपा समर्थक कपड़ा व्यापारियों ने गुजरात सरकार का ब्रांड एम्बेसेंडर बताते हुए देशभर में उनकी जमकर ब्रांडिंग की थी। इस दौरान सूरत के कपड़ा व्यापारियों के साड़ी, ड्रेस, पैंकिंग बॉक्स आदि उत्पाद देशभर में मशहूर हुए थे। यह सिलसिला भाजपा द्वारा लोकसभा चुनाव 2014 में भारी जीत के बाद नरेन्द्र मोदी के पीएम बनने तक जारी रहा था। अब लोकसभा चुनाव की आहट सुनाई देने लगी है और गुजरात के सूरत के भाजपाई कपड़ा व्यापारियों ने फिर से कमर कस पिछले दिनों ही नमो साड़ी प्रिंट बाजार में उतारा है। इस नरेन्द्र मोदी की तस्वीर वाली साड़ी के अलावा रोलपट्टी, बिलबुक आदि भी छापी गई थी। इसी क्रम में अब कांग्रेस समर्थक कपड़ा व्यापारी भी पीछे नहीं है और मोदी ब्रांडिंग को टक्कर देते हुए प्रिंयका साड़ी बाजार में उतार सियासी पारा उबाल में ला दिया है।

व्यापारी को दिया गया है 120 साड़ी का ऑर्डर

गुजरात का सूरत शहर, कपड़ा व्यापार जगत में एक ऊंचा नाम रखने वाला शहर। पिछले लोकसभा चुनाव में यहां के भाजपाई कपड़ा व्यापारियों ने मोदी की ब्रांडिंग कर खूब सुर्खियां बटौरी थी और अब भी यह सिलसिला जारी है। सूरत के कतारगाम के एक कांग्रेस समर्थक व्यापारी ने अपनी डिजीटल प्रिंटिंग यूनिट में वेटलेस कपड़े पर प्रियंका साड़ी का प्रिंट तैयार किया है और ये व्यापारी ये साड़ी प्रिंट लेकर मुंबई में राहुल गांधी को भेंट करने के लिए गया था। कपड़ा बाजार में ऐसी प्रिंटेड साडिय़ां पहले से छापी जा रही है और प्रियंका साड़ी की एक कॉपी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को गिफ्ट करनी थी और उससे पहले ही पार्टी के दूसरे नेताओं ने इसे पसंद कर और छपाने का ऑर्डर कर दिया।महाराष्ट्र में एक कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री सुशीलकुमार शिंदे की पुत्री व शोलापुर की कांग्रेस विधायक प्रणीति शिंदे को यह साड़ी प्रिंट देखते ही भा गया। इसके बाद इन्होंने सूरत के इस व्यापारी को इसी प्रियंका साड़ी के 120 प्रिंट तैयार करने के ऑर्डर तक दे दिये हैं। व्यापारी द्वारा साढ़े चार सौ रूपये कीमत की बताई जा रही ये साड़ी आने वाले लोकसभा चुनाव में सूरत की ही नमो साड़ी को टक्कर देने वाली है।

राजनीति के अखाड़े में कूदने की जबरदस्त तैयारी

सूरत का कपड़ा बाजार अब राजनीति के अखाड़े में अपनी भूमिका निभाने के साथ दम-खम दिखाने को तैयार हो रहा है। सूरत के कपड़ा बाजार में ‘ चौकीदार चोर है ‘ प्रिंट के स्टीकर चर्चा में है और दनादन उपयोग लिये जा रहे हैं। बता दें कि, इसी कपड़ा बाजार में पिछले दिनों ‘ नमो अगेन ‘ प्रिंट रोलपट्टी भी पार्सल्स पर खूब लपेटी गई थी। अब ‘ चौकीदार चोर है ‘ प्रिंट ये स्टीकर साड़ियों पर चिपका कर देश के विभिन्न क्षेत्रों के बाजारों में भेजे जा रहे हैं। आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रख विभिन्न पार्टियों के समर्थक व्यापारियों ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। सूरत के कपड़ा बाजार में तैयार होने वाली ऐसी साडिय़ां और अन्य उत्पाद ज्यादातर पार्टी समर्थकों के ऑर्डर पर ही बनाए जाते है। चुनावी समर में कूदे सूरत के कपड़ा मार्केट ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के अलावा जनता का भी ध्यान आकर्षित करने का काम किया

Tag In

#mulayam bjp BSP loksabha-2019 narendra-modi priyanka sp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *