अब रोबिन उथप्पा को मिली इस टीम की कमान…

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, पुष्पेंद्रसिंह भाटी। लंबे समय से बाहर चल रहे टीम इंडिया के बल्लेबाज़ रॉबिन उथप्पा अब विजय हज़ारे ट्रॉफी में केरल क्रिकेट टीम की कमान संभालते नज़र आएंगे. अगले महीने से शुरु होने जा रही इस सीरीज़ के लिए केरल क्रिकेट एसोसिएशन ने उन्हें अपनी टीम का कप्तान नियुक्त किया है.

केरल क्रिकेट एसोसिएशन के लिए पहली बार खेलते हुए पिछले महीने ही उन्होंने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के खिलाफ टीम की कप्तानी की थी.क्योंकि लगभग पिछले दो सीज़न से टीम की कप्तानी कर रहे सचिन बेबी को चोट लगने के कारण उस मैच में नहीं खेल पाए थे. जिसके बाद से ही ऐसे कयास लगाए जाने लगे कि शायद उथप्पा डॉमेस्टिक सीज़न में भी इस टीम की अगुवाई कर सकते हैं.

उथप्पा सिर्फ विजय हज़ारे ट्रॉफी के बाद सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में भी राज्य की टीम की कमान संभालेंगे. दरअसल उथप्पा के पास आईपीएल जैसे बड़े टी20 टूर्नामेंट में भी टीम की कमान संभालने का अनुभव है.

केसीए के सचिव श्रीजीथ वी नायर ने कहा, ”उथप्पा इंडिया टीम के लिए अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं इस वजह से हम उनके अनुभव का भरपूर फायदा उठाना चाहते हैं. हमने अपने इस फैसले के बारे में टीम के कोच देव वॉटमोर को भी बता दिया है. हमें रॉबिन की लीडरशिप पर भरोसा है और इस वजह से ही हमने उन्हें शॉर्टर फॉर्मेट में कप्तान चुना है.”

Tag In

#Robin_Uthappa #केरल_क्रिकेट_टीम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *