अभिनंदन के अभिनंदन के लिए वाघा बॉर्डर पर जुटे लोग, उत्साह का माहौल

एयर स्ट्राइक,

ले पंगा न्यूज़ डेस्क । पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर भारत द्वारा एयर स्ट्राइक की गईं. इस प्रतिक्रिया के तौर पर पाकिस्तानी विमानों ने भारत में घुसपैठ की कोशिश की, जिसे खदेड़ने के दौरान भारतीय वायुसेना के मिग 21 विमान ने पाकिस्तान के एफ 16 लड़ाकू विमान को मार गिराया. हालांकि, इस दौरान विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान की सीमा में चले गए, जहां उन्हें पाकिस्तान ने 27 फरवरी को हिरासत में ले लिया. वहीं पाकिस्तान द्वारा भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के कार्यक्रम को ध्यान में रखने वाघा बॉर्डर पर प्रतिदिन आयोजित होने वाली बीटिंग स्ट्रीट सेरेमनी को बीएसएफ द्वारा रद्द करने का निर्णय लिया गया है।

देशवासी उत्साह के साथ वाघा बॉर्डर पर जमा

अब हिंदुस्तान का ये हीरो वापस वतन लौट रहा है तो पूरा देश अपने शूरवीर के स्वागत के लिए तैयार है. भारतीय पायलट अभिनंदन करीब 48 घंटे बाद पाकिस्‍तान से अपने वतन भारत की जमीन पर लौटेंगे. विंग कमांडर अभिनंदन के जोरदार स्वागत के लिए भारत-पाकिस्तान की सीमा अटारी-वाघा बॉर्डर पर लोग पहुंचने लगे हैं. कई लोग तिरंगे के साथ वहां पहुंच गए हैं और अभिनंदन का स्वागत करने को तैयार हैं. लोगों में काफी उत्साह हैं अभिनंदन के आने का. और लोग काफी खुश दिखाई दे रहें हैं. आपको बता दे कि अभिनंदन को लेने के लिए चेन्नई से उनके माता-पिता जब फ्लाइट से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंते तो लोगों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया. देर रात करीब डेढ़ बजे वे चेन्नई से दिल्ली पहुंचे और फिर दिल्ली से फ्लाइट चेंज कर अमृतसर निकल गए.

पाक पीएम इमरान खान ने संसद में किया था रिहाई का ऐलान

आपको बता दे कि कल ही पाकिस्तान ने अभिनंदन को छोड़ने का ऐलान किया था. पाकिस्तान का यह कदम दोनों पड़ोसी देशों के बीच बढ़े तनाव को काफी हद तक दूर करेगा. विंग कमांडर अभिनंदन को आज पाकिस्तान वाघा बॉर्डर के जरिए भारत को सौपेगा, जिसे लेने के लिए भारत सरकार का एक प्रतिनिधि मंडल जाएगा. भारतीय वायुसेना का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को विंग कमांडर अभिनंदन को लेने वाघा सीमा जाएगा. हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कि पाकिस्तान अभिनंदन को अंतरराष्ट्रीय रेड क्रॉस को सौंपेगा या भारतीय अधिकारियों को.

Tag In

#Abhinandan Varthaman #Abhinandan Varthaman release #Air Strike #IAF pilot Abhinandan Varthaman #India Pakistan Tension #indian air force #Indian Pilot in Pakistan custody #mirage 2000 #Pilot of surgical strike #Release of Abhinandan #Wing Commander Abhinandan Varthaman #अभिनंदन वर्तमान #अभिनन्दन.#वर्तमान #आईअफ #इंडियन एयर फ़ोर्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *