विंग कमांडर अभिनंदन से रक्षामंत्री निर्मला सीतारमन ने मुलाकात की

अभिनंदन को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया पाक ने

एयर स्ट्राइक,

ले पंगा न्यूज डेस्क। विंग कमांडर अभिनंदन का मिग-21 बुधवार को क्रैश हो गया था, उन्हें पैराशूट के जरिए इजेक्ट कर रहे थे, तब वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में चले गए थे। वहां पर अभिनंदन का पाकिस्तानी सेना ने हिरासत में ले लिया था। गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी संसद में विंग कमांडर अभिनंदन को भारत वापस भेजने का ऐलान किया था। इमरान खान ने कहा था कि वे शांति की पहल के तहत ये फैसला किया गया हैं। हालांकि पाकिस्तान पर विंग कमांडर अभिनंदन को वापस करने का अंतरराष्ट्रीय दबाव था। जेनेवा संधि के तहत पाकिस्तान के पास अभिनंदन को वापस करने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं था। 

एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन ने भारत वापिस के बाद पहली बार पाकिस्‍तान में उनके साथ किए गए बर्ताव के बारे में जानकारी दी है। उन्‍होंने बताया कि उन्‍हें पाकिस्‍तान में शारीरिक रूप से प्रताड़ित तो नहीं किया गया, लेकिन मानसिक रूप से जरूरत प्रताड़ित किया गया है। अभिनंदन के भारत लौटने के बाद रक्षामंत्री ने ट्वीट कर लिखा था, “अभिनंदन वर्धमान आप पर गर्व है, पूरा देश आपकी बहादुरी और कृतज्ञता की सराहना करता है, आपने मुश्किल वक्त में अपने को शांत बनाए रखा. हमारे युवाओं के लिए आप प्रेरणा हैं. वन्दे मातरम”

एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन के वतन लौटने के बाद इलाज के लिए दिल्‍ली के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। शनिवार शाम विंग कमांडर अभिनंदन से रक्षामंत्री निर्मला सीतारमन ने मुलाकात की और उनकी सेहत की जानकारी ली। मुलाकात के दौरान रक्षामंत्री ने विंग कमांडर की सेहत से जुड़ी जानकारी भी ली। इस दौरान उनके साथ वायुसेना के कई बड़े अधिकारी भी मौजूद थे।

Tag In

army india indian army mig-21 अभिनंदन इमरान खान कमांडर जेनेवा संधि निर्मला सीतारमन मिग-21 रक्षामंत्री रक्षामंत्री निर्मला रक्षामंत्री निर्मला सीतारमन विंग कमांडर विंग कमांडर अभिनंदन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *