अमरनाथ यात्राः बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए सुरक्षाबलों के कड़े पहरे में पहला जत्था रवाना, इस दिनांक तक चलेगी यात्रा

धर्म,

ले पंगा न्यूज डेस्क, प्रियंका शर्मा। बाबा बर्फानी की वार्षिक अमरनाथ यात्रा का आज आगाज हो गया है। जी हाँ यात्रा के लिये दो हजार दो सौ तीर्थयात्रियों का पहला जत्था कड़ी सुरक्षा के बीच आज सवेरे जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर से रवाना हुआ। पहले जत्थे को जम्मू कश्मीर के राज्यपाल के सलाहकार के.के. शर्मा ने मंत्रोच्चार और पूजा-अर्चना के बाद रवाना किया।

बता दे कि, यात्रा के मद्देनजर लखनपुर जम्मू और जम्मू श्रीनगर राष्‍ट्रीय राजमार्गों पर सुरक्षा के व्‍यापक प्रबंध किये गये है। पर्याप्त संख्या में सीआरपीएफ, राज्य पुलिस और सशस्त्र पुलिस बल जम्‍मू शहर के साथ साथ राजमार्गों पर भी तैनात किये गये है। दरअसल इस साल की वार्षिक अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से शुरू होकर 15 अगस्त को समाप्त होगी। अभी हाल में केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शन करने के बाद अपने दो दिन का जम्मू कश्मीर दौरा शुरू किया था और सुरक्षा स्थितियों का जायजा भी लिया था।

गौरतलब है कि, अमरनाथ यात्रा के पहले जत्थे में 793 पुरुष, 203 महिलाएं, 10 बच्चे, 44 पुरुष साधु, एक महिला साधु शामिल हैं। इस जत्थे में कुल 1051 श्रद्धालु यात्रा पर निकले हैं। यह बालटाल यात्रा का विवरण है। उधर पहलगाम से भी एक जत्था रवाना हुआ है जिसमें 1046 पुरुष, 130 महिलाएं और 7 बच्चे शामिल हैं। इसमें कोई साधु नहीं है पहलगाम से निकले जत्थे में कुल यात्रियों की संख्या 1183 है।

Tag In

#Baba_Barfani #अमरनाथ_यात्रा #अमरनाथ_यात्रा_2019 #बाबा_अमरनाथ #सुरक्षा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *