amit shah aur rahul gandhi

अमित शाह को राहुल गांधी ने बताया ‘हत्या आरोपी’, ‘कानूनी ज्ञान’ पर सवाल उठाए भाजपा अध्यक्ष ने

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमित शाह  पर करारा प्रहार करते हुए अमित शाह को ‘हत्या का आरोपी’ बताया है। उधर, भाजपा अध्यक्ष ने इसे खारिज करते हुए राहुल पर ‘कानूनी ज्ञान’ पर सवाल उठाए है। मध्यप्रदेश में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने एक बार फिर ‘चौकीदार चोर है’ का नारा दिया। और जनता से वादा किया कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो राफेल लड़ाकू विमान का निर्माण भारत में ही किया जाएगा। राहुल गांधी ने भाजपा अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा है कि ‘हत्या का आरोपी भाजपा प्रमुख अमित शाह की वाह, क्या शान है?

राहुल गांधी की इस टिप्पणी पर शाह ने करारी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने प्रतिक्रिया में कहा है कि, ‘चलो मैं आपको फैसले का सार बताता हूं, मुझ पर झूठा मामला लगाया गया और अदालत ने पहले ही आदेश पारित कर दिया है कि यह राजनीति से प्रेरित आरोप थे और कोई सबूत नहीं थे। मैं राहुल गांधी के कानूनी ज्ञान पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता।

उल्लेखनीय है कि साल 2014 में एक विशेष अदालत ने सोहराबुद्दीन शेख और तुलसीराम प्रजापति कथित फर्जी मुठभेड़ के मामलों में शाह को बरी कर दिया था। अदालत ने कहा था कि उनके खिलाफ ‘कोई मामला’ नहीं बनता और उन्हें ‘राजनीतिक वजहों’ से फंसाया गया था।

गौरतलब है कि सोमवार को राहुल गांधी मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले के सीहोरा में उम्मीदवार विवेक तन्खा की एक चुनावी सभा को सम्बोधित किया था। इस दौरान राहुल ने नारे की पृष्ठभूमि में जाते हुए कहा कि मैं छत्तीसगढ़ में डेढ़ साल पहले भाषण कर रहा था वहां कोने में दो-तीन लड़के खड़े मेरा भाषण सुन रहे थे, मैंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने अपने आपको चौकीदार बोला है और उन लड़कों ने एक दम कहा ‘चौकीदार…’ चोर है।  आगे आमसभा में जनता ने आवाज दी ‘…. चोर है। मैं चौकीदार बोलता हुँ…’ जनता आवाज देती है ‘… चोर है।  उन्होंने कहा कि वहां से यह नारा चालू हुआ, यह नारा छत्तीसगढ़ के दो युवाओं ने दिया है।

Tag In

#amit shah aur rahul gandhi #lok sabha chunav 2019 #Loksabha Elections 2019 #loksabha-saabha-chunav #loksabhachunav2019 amit shah rahul gandhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *