अयोध्या में दीपोत्सव आज, रिकॉर्ड तोड़ इतने लाख दीयों से जगमगाएगी अयोध्या नगरी

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई पूरी हो चुकी है। अब जल्द ही अयोध्या मामलें पर फैसला आने वाला है। इसी बीच बता दें कि भगवान राम की नगरी अयोध्या में आज शाम को दीपोत्सव का मुख्य कार्यक्रम होने जा रहा है। दीपोत्सव के मुख्य कार्यक्रम के लिए सभी घाट सजधज कर तैयार है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार 14 साल से भगवान राम के वनवास से लौटने की खुशी में आज शहर के करीब 14 घाटों पर दीप जलाए जाएंगे।

जानकारी के मुताबिक रूप चौदस के इस पावन पर्व पर आज यानि शनिवार को अयोध्या के सभी घाटों पर लगभग पांच लाख 51 हजार दीये जलाए जाएंगे। साथ ही इस शुभ अवसर योगी सरकार के द्वारा 226 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया जा सकता है।

आज होने वाले दीपोत्सव कार्यक्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, फिजी गणराज्य के उपसभापति सहित कई नेता और मंत्री शामिल होगें। बता दें कि इतनी बड़ी संख्या में दीपोत्सव होने के कारण ये कार्यक्रम बहुत खास होने जा रहा है। इतने बड़ी संख्या में दीपोत्सव के साथ ये गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बन जाएंगा। योगी आदित्यनाथ सरकार के कार्यकाल में यह उत्सव लगातार तीसरे वर्ष यहां मनाया जा रहा है।

Tag In

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *