अलविदा: राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुई सुषमा स्वराज, PM मोदी समेत कई नेता मौजूद

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भाजपा की वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार रात दिल का दौरा पड़ने के कारण निधन हो गया। सुषमा स्वराज का हाल ही में लोदी रोड़ स्थित शवदाह गृह में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

बता दें कि सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज ने अंतिम रस्म निभाई। पूर्व विदेश मंत्री को अंतिम विदाई देने के लिए उपराष्ट्रपति वैकेया नायडू, पीएम नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा स्पीकर सहित विपक्षी पार्टियों के राजनेताओं के साथ उनके चाहने वालों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी और शवदाह गृह में मौजूद रहे। दुनिया की सबसे चर्चित महिला सुषमा स्वराज की अंतिम यात्रा में उनके विरोधी भी भावुक होते नजर आए।

इससे पहले शवदाह गृह लाने से पूर्व लाल जोड़े और तिरंगे में लिपटा हुआ सुषमा स्वराज का पार्थिव शरीर भाजपा के मुख्यालय में अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया। जहां पर बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अर्थी को कंधा दिया। साथ ही बता दे कि पूर्व विदेशी मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर दिल्ली और हरियाणा सरकार ने 2 दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया है।

Tag In

#passes_away #pm_modi #Sushma_Swaraj #sushma_swaraj_ funeral

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *