अश्विन तीसरे टेस्ट में हासिल कर सकते है ये खास उपलब्धि, इस दिग्गज गेंदबाज को छोड़ेगे पीछे!

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी। सीरीज का अंतिम मुकाबला शनिवार को यानी 19 अक्टूबर को रांची में खेला जाएगा। अफ्रीका के लिए तीसरा टेस्ट अहम है क्योंकि वो अंतिम टेस्ट में भारत के खिलाफ अपनी लाज बचाने उतरेगी। इसी बीच बता दें कि रांची में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज आर अश्विन अपने नाम एक खास उपलब्धि दर्ज करा सकते है।

बता दें कि आर अश्विन ने फिलहाल तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दो मैचों में 14 विकेट हासिल किए है। अगर अश्विन रांची टेस्ट में 9 अफ्रीकी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा सकते है तो वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाजों की श्रेणी में आ जाएंगे। अश्विन से इस मामलें अब फिरकी गेंदबाज हरभजन सिंह आगे है। भज्जी ने अफ्रीका के खिलाफ 11 टेस्ट मैचों में 60 साउथ अफ्रीका बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है। वहीं अश्विन की बात करें तो उन्होंने फिलहाल 9 टेस्ट मैचों में 52 अफ्रीकी बल्लेबाजों को आउट किया है।

सबसे ज्यादा अफ्रीकी बल्लेबाजों का शिकार करने में भारत के पूर्व कप्तान और लेग स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले पहले नंबर पर है। कुंबले ने 21 टेस्ट मैचों में 84 अफ्रीकी बल्लेबाजों को आउट किया है। कुंबले के बाद दूसरे स्थान पर पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ है जिन्होंने 13 टेस्ट मैचों में 64 अफ्रीका बल्लेबाजों को आउट किया है। इसी बीच बता दें कि भारतीय टीम ने मेहमान टीम अफ्रीका को पहले टेस्ट में 203 और दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 137 रनों से हराने में कामयाबी हासिल की।

Tag In

#HarbhajanSingh #indiavssouthafrica #indvsatestmatch #Rashwin #RavichandranAshwin #southafrica

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *