अश्विन ने टेस्ट में बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड, इन दो भारतीय गेंदबाजों को छोड़ा पीछे

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। लंबे समय के बाद क्रिकेट के मैदान में वापसी कर रहे आर अश्विन ने टेस्ट मैच में उतरते ही अपनी गेंदबाजी का कमाल कर दिखाया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में आर अश्विन ने अपनी फिरकी से अफ्रीकी बल्लेबाजों का खासा परेशान किया।

आर अश्विन ने अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में सात बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। अश्विन ने इस दौरान 46.2 ओवर में 11 ओवर मेडल डालकर 145 रन लुटाए। अश्विन ने इसके साथ ही टेस्ट में एक शानदार रिकॉर्ड बनाया और अपने हमवतन पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ और स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

बता दें कि हरभजन और जवागल श्रीनाथ ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चार-चार बार एक पारी में पांच विकेट ​लेने में कायमाबी हासिल की है। वहीं आर अश्विन ने पांच बार एक पारी में अफ्रीका के पांच विकेट लेकर इन दोनों दिग्गजों का पीछे छोड़ दिया। इसी के साथ बता दें कि अफ्रीकी टीम पहली पारी में 431 रन ही बना पाई। भारत ने दूसरी पारी में समाचार लिखे जाने तक 1 विकेट पर 143 रन बना लिए और भारत की लीड अब 214 रनों की हो गई है। क्रीज पर रोहित शर्मा 70 और चेतेश्वर पुजारा 65 रन बनाकर क्रीज पर थे।

Tag In

#ashwin #indiavssouthafrica #testmatch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *