आंध्र के सीएम रेड्डी ने लिया ऐतिहासिक फैसला, भारतीय राजनीति में संभवत: ऐसा पहली बार

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। हाल ही में लोकसभा चुनाव के साथ आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी संपन्न हुए। विधानसभा चुनाव में इस बार आंधप्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने शानदार जीत हासिल कर अपनी सरकार बनाने में सफलता हासिल की।

बहरहाल बता दें कि वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने सत्ता संभालते ही कई बड़े ऐलान किए। आंधप्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने हाल ही में एक बड़ा ऐलान किया। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार अब मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की कैबिनेट में पांच—पांच डिप्टी सीएम होंगे। इन पांच उपमुख्यमंत्रियों में से दो डिप्टी सीएम आंध के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू की सरकार में भी काम कर चुके है।

बता दें कि भारतीय राजनीति में संभवत: ऐसा पहली बार हुआ। जहां एक राज्य में पांच पांच उपमुख्यत्री होगे। सूत्रों से ​जानकारी मिल रही हैं कि आंध्र के सीएम ने ये फैसला इसलिए लिया ताकि सरकार में शामिल सभी वर्गों और जातियों का संतुलन बना रहे। आंध्र प्रदेश में सत्ताधारी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के विधायक मोहम्मद मुस्तफा शेख का कहना है कि राज्य की कैबिनेट में एक या दो नहीं बल्कि पांच उप मुख्यमंत्री होंगे।

बता दें कि राज्य की 175 विधानसभा सीट में वाइएसआर कांग्रेस ने 151 सीटों पर शानदार जीत दर्ज की।

Tag In

#5deputychiefministers #andhrapradesh #andhrapradeshcm #chiefministers #YSJaganmohanReddy #ysrcp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *