azamgarh sp vs bjp

आजमगढ़ सीट पर दिलचस्प मुकाबला, अहीर-अहीर में होगी सीधी टक्कर

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। लोकसभा चुनाव कुछ ही दिनों में अपने अंतिम पड़ाव में पहुंचने वाला है। इन दिनों राजनैतिक पार्टी अंतिम क्षणों में दम लगाकर मेहनत कर रही है। 12 मई को लोक सभा चुनावों के तहत छठे चरण का मतदान होना है और इसमें पूर्वी उत्तर प्रदेश की आज़मगढ़ सीट ख़ासी अहम बताई जा रही है। हमेशा की तरह इस बार भी आज़मगढ़ के चुनावी समीकरण बेहद दिलचस्प हैं। क्योकिं इस बार महागठबंधन के उम्मीदवार अखिलेश यादव की सीधी टक्कर बीजेपी के उम्मीदवार व लोकप्रिय भोजपुरी कलाकार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ से होगी। जिनके कैम्पेन की ख़ासी चर्चा हो रही है।

कांग्रेस ने नहीं उतारा अपना प्रत्याशी

महागठबंधन ने अखिलेश यादव को, तो बीजेपी ने एक स्थानीय लोकप्रिय भोजपुरी कलाकार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ को मैदान में भेजा है। जबकि कांग्रेस पार्टी ने यहां इस बार अपना प्रत्याशी नहीं उतरा है। जिससे आजमगढ़ में जातीय समीकरणों बनते नजर आ रहे है। मतदाताओं का कहना है कि दोनों पार्टियों ने भाई-भाई को, अहीर-अहीर को लड़ा दिया। आज़मगढ़ जिले का अपना एक प्रगतिशील इतिहास भी रहा है जिसमें शिबली नोमानी और कैफ़ी आज़मी जैसे दिग्गजों की गिनती होती है।

गौरतलब है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में आज़मगढ़ एकमात्र ऐसी सीट थी जिस पर साल 2014 की ‘मोदी लहर’ का असर नहीं दिखा था। शायद यही वजह है कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने उन चुनावों के बाद इस सीट पर फ़ोकस बनाए रखा है। और सड़कों पर ‘सांसद बदलो’ के नारे लगाते मिल जाते हैं। इस बार आजमगढ़ में मोदी लहर नजर आ रही है। अब देखना होगा कि आजमगढ़ की जनता की पर अपना विश्वास जताती है।

Tag In

#BJP #bjp dinesh yadav #bjp up #dinesh lal yadav #dinesh yadav #lok sabha chunav #lok sabha elections 2019 #SP #sp akhileh yadav akhilesh-yadav

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *