आजम खान को लगा बड़ा झटका, इस कारण अब चुकाना होगा इतने करोड़ रूपए का जुर्माना

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान को एक बड़ा झटका लगा है। बता दें कि रामपुर में स्थित मौलाना मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के बीच से गुजरने वाली सड़क को लेकर सपा के सांसद आजम खान को कोर्ट ने अनाधिकृत कब्जा हटाने के साथ साथ जुर्माने की भी सजा सुनाई है।

रामपुर के उप जिलाधिकारी सदर ने क्षतिपूर्ति के रूप में सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान पर 3 करोड़ 27 लाख 60 हज़ार रुपये का जुर्माना भी लगाया है और कब्जा मुक्त होने तक 9,10,000 प्रति माह की दर से 15 दिन के भीतर जौहर यूनिवर्सिटी मार्ग से कब्जा हटाना पडेगा।

बता दें कि लोक निर्माण विभाग की बनाई हुई सड़क पर जौहर यूनिवर्सिटी का गेट खड़ा करने को लेकर काफी समय से विवाद था। गौरतलब हैं कि खान पर जौहर यूनिवर्सिटी के लिए कथित तौर पर भूमि पर कब्जा करने का मामला हाल ही में यूपी विधानसभा में उठा था। हालांकि इस मामलें पर फिर जमकर हंगामा हुआ और उसके बाद दिनभर के लिए स्थगित करनी पड़ी। मीडिया से मिल रही जानकारी के अनुसार रामपुर जिला प्रशासन ने रिपोर्ट बताते हुए कहा कि यूनिवर्सिटी की आधी से ज्यादा भूमि फर्जीवाड़े और मिलीभगत हथियाई गई है।

 

Tag In

#azam_khan #court #jauhar_university

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *