आज देशभर में 24 घंटे के लिए डॉक्टरों की हड़ताल, ये सेवाएं भी होगी प्रभावित

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, प्रियंका शर्मा। सुरक्षा की मांग को लेकर आज देशभर में 5 लाख डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं। हड़ताल आज सुबह 6 बजे से लेकर 24 घंटे के लिए जारी रहेगी। कोलकाता के नील रत्न सरकार मेडिकल कॉलेज से शुरू हुआ बवाल अब देशभर में फैल चुका है। डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन और हड़ताल आज को बड़ा रूप लेने जा रही है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सोमवार सुबह 6 बजे से डॉक्टरों की देशव्यापी हड़ताल बुलाई है।

वहीं एम्स के डॉक्टरों ने हड़ताल को समर्थन दिया है, हालांकि वे मरीजों का इलाज करेंगे। बता दें, पश्चिम बंगाल के हड़ताली डॉक्टरों ने रविवार को कहा कि वे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने को तैयार हैं, हालांकि इस बीच, इंडियन मेडिकल असोसिएशन (IMA) ने साफ किया है कि भले ही बंगाल में हड़ताल खत्म हो जाए लेकिन वह डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग पर सोमवार को देशभर में हड़ताल करेंगे। एम्स की ओर से कहा गया है कि वह सोमवार सुबह 9 बजे से काम पर लौटेंगे।

दरअसल बंगाल में लगातार जारी हड़ताल के बीच जूनियर डॉक्टर्स की मांग पर सोमवार दोपहर 3 बजे बंगाल की सीएम ममता बनर्जी सभी मेडिकल कॉलेज के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगी। ममता बनर्जी से 14 मेडिकल कॉलेज के दो-दो प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगी। इस बैठक में प्रतिनिधियों के अलावा चीफ सेक्रेटरी, एडिशनल और प्रिंसिपल सेक्रेटरी हेल्थ, और मेडिकल एजुकेशन के डायरेक्टर भी शामिल होंगे।

बता दें कि बंगाल में जारी हड़ताल के बीच जूनियर डॉक्टर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत के लिए तैयार हो गए हैं। ये सभी जूनियर डॉक्टर अलग- अलग मेडिकल कॉलेजों और मीडिया के प्रतिनिधियों के साथ अपनी पसंद की जगह पर सीएम के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हैं।

वही दूसरी और प्रदेश के अस्पतालों को आज बिना डॉक्टरों के रहना पड़ेगा। पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के साथ की गई मारपीट का देशभर के डॉक्टरों में खासा रोष है। इसके बाद सोमवार को SMS समेत सभी मेडिकल कॉलेज के रेजीडेंट सुबह से हड़ताल पर हैं। प्रदेश के सभी डॉक्टर भी 24 घंटे के लिए काम बंद करेंगे, इससे OPD-IPD सेवाएं भी प्रभावित होगी।

गौरतलब है कि, यह सेवाएं PHC, CHC एवं जिला अस्पतालों में बाधित रहेंगी। इंडियन मेडिकल एसो. से जुड़े चिकित्सक एक दिन की हड़ताल रखेंगे। इसके अलावा डॉक्टरों की इस गतिविधी में निजी अस्पतालों के चिकित्सकों ने भी साथ दिया है, जिसके बाद हर अस्पताल में सोमवार को मरीजों को दिक्कतें होना तय हैं जानकारी के मुताबिक, 3000 से अधिक ग्रामीण इलाकों की चिकित्सा संस्थान प्रभावित होंगे… तो राजनीति का यह दंश देश की आम और निर्दोष जनता को झेलना पड़ रहा है।

Tag In

#AIIMS #kolkata_Doctor #Doctors #Doctors_strike #hindi_news #latest_news #lepannganewshindi #Mamta_Banerje

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *