abn

आज 2 बजे तक विंग कमांडर अभिनन्दन वाघा बॉर्डर से भारत पहुंचेंगे

एयर स्ट्राइक,

भारतवासियों के लिए शुक्रवार का दिन बहुत ही उल्लास और ख़ुशी का दिन साबित होने वाला है,जी हाँ देश का वीर जवान पाकिस्तान की सरहद से सकुशल वापिस लौट रहा है और यह हमारे भारत की मातृभूमि के लिए बड़े ही गर्व की बात है और इस वीर सपूत अभिनन्दन का देश का हर व्यक्ति दिल से अभिवादन कर रहा है दोनों ही देशो के बीच शांति का परचम लहराया है धन्य है वो माता-पिता जिन्होंने ऐसी वीर बहादुर संतान को जन्म दिया और देश की सेवा में भेजा और ऐसे जांबाज़ बेटे को हर माँ दिल से दुआ दे रही है जिसने विश्व शांति का पैगाम दिया है। आपको बता दे की भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध की संभावनाओं में अभिनन्दन ने शांतिदूत का कार्य किया। ऐसे वीर का सुवागत करने के लिए भारत का हर जन आज बेहद उत्सुक है..एयरपोर्ट पर लाखों से भी ज़्यादा लोगो की भीड़ जमा हो रही है और खास बात यह है कि जब इंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन के माता-पिता अपने बेटे को लेने के लिए वहां पहुंचे तो विमान में बैठा हर कोई नागरिक उनके सम्मान में खड़ा हो गया और सभी यात्रियों ने तालियों के साथ उनका स्‍वागत किया. गौरतलब है कि विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान आज रिहा करने जा रहा है. अभिनंदन को लेने के लिए वायुसेना के प्रतिनिधिमंडल के साथ उनके माता-पिता भी उन्‍हें रिसीव करने के लिए दिल्‍ली एयरपोर्ट से अमृतसर जाने के ही लिए रवाना हो गए हैं.

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोग देश के हीरो की वापसी से कितने खुश हैं.

गौरतलब है कि वायुसेना का एक प्रतिनिधिमंडल आज कमांडर अभिनंदन को लेने वाघा बॉर्डर जाएगा. इसके अलावा एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन के माता -पिता भी उन्हे रिसीव करने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट से अमृतसर जाने के लिए रवाना हो गए हैं. वे रात को ही दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंच गए थे. उम्मीद की जा रही है कि वह आज दोपहर 1 बजे के बाद बाघा बॉर्डर से भारत में प्रवेश करेंगे. खतरे को देखते हुए बाघा बॉर्डर इलाके में BSF की टीम ने काफी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी. वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी ट्वीट करके कहा था कि अगर वे वाघा बॉर्डर पर कमांडर अभिनंदन वर्तमान को रिसीव करेंगे, तो ये उनके लिए बहुत ही सम्मान की बात होगी। .

Tag In

#Abhinandan Varthaman #Abhinandan Varthaman release #Air Strike #BALAKOT #budgam #IAF attack #IAF pilot Abhinandan Varthaman #India Pakistan Tension #indian air force #Indian Pilot in Pakistan custody #mirage 2000 #pakistan #Pilot of surgical strike #Release of Abhinandan #surgical strike #Wing Commander Abhinandan Varthaman

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *