आयुष्मान की फिल्म ‘आर्टिकल 15’ रिलीज़ के बाद पड़ी विवादों में, जानिये क्या है वजह

फिल्म,

ले पंगा न्यूज़ डेस्क, मोनिका सोनी। बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘आर्टिकल 15’ सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है। फिल्म की कहानी जहाँ आयुष्मान के फैन्स को पसंद आ रही है वहीँ ब्राह्मण समाज के लोग इस फिल्म का जमकर विरोध कर रहे हैं। इस विरोध को लेकर देशभर में कई जगह सिनेमाघरों के बाहर पोस्टर फ़ाड़ने और जमकर नारेबाजी करने का मामला सामने आया है।

ख़बरों के मुताबिक, फिल्म ‘आर्टिकल 15’ की कहानी दलित और ब्राह्मण समाज के लोगों के इर्द गिर्द घूमती है। फिल्म में उत्तर प्रदेश के लालगांव में 3 दलित लड़कियों का ब्राह्मण समाज के लोगों द्वारा अपहरण और हत्या का मामला दिखाया है जिसकी जांच आईपीएस अफसर अयान रंजन (आयुष्मान खुराना ) कर रहे होते हैं। इसी जाँच के चलते आयुष्मान लोगों को भारत संविधान के आर्टिकल 15 के बारे में अवगत कराते हैं। इस फिल्म में समाज का अपने जाती और धर्म को लेकर क्रूर चेहरा और विवाद दिखाया है। फिल्म में आयुष्मान खुराना के किरदार की उनके फैन्स ने खूब तारीफ की है। इस फिल्म का निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है वहीँ इसकी स्क्रिप्ट गौरव सोलंकी और अनुभव सिन्हा ने लिखी है।

वर्कफ़्रंट की बात करें तो आयुष्मान खुराना ने ‘बरेली की बर्फी’, ‘शुभ मंगल सावधान’, ‘बधाई हो’ और ‘अंधाधुन’ जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं और फिलहाल वो अपनी आने वाली फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ और ‘बाला’ की शूटिंग में व्यस्त है।

Tag In

#Article_15 #Ayushmann_Khurrana #Brahman_Samaj #latest_entertainment_news #आयुष्मान_खुराना #आर्टिकल_15 #आर्टिकल_15_विरोध

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *