shiva nand

आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी का विवादित बयान, कहा- चुनाव को देखते हुए हुई पीओके में सेना कार्रवाई

एयर स्ट्राइक,

पटना। भारतीय वायुसेना ने मंगलवार अलसुबह पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेते हुए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में घुसकर कई आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया है। इस कार्रवाई को राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने राजनीतिक करार दिया है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि यह कार्रवाई पुलवामा हमले को लेकर नहीं है बल्कि यह चुनाव के मद्देनजर हो रही है।

पाकिस्तान लगातार कर रहा है कश्मीर का इस्तेमाल – तिवारी

शिवानंद तिवारी ने कहा कि कश्मीर समस्या का समाधान तबतक नहीं हो सकता, जबतक कश्मीरियों का साथ नहीं लेते। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का निर्माण ही भारत के विरोध से हुआ है। ये जहर इस स्ट्राइक से खत्म नहीं हो सकता है। आरजेडी नेता ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर को इस्तेमाल कर रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक भारत कश्मीरियों का विश्वास हासिल नहीं जीत लेता घाटी में शांति की कल्पना करना भी निरर्थक है। भारतीय वायुसेना ने ये सर्जिकल स्ट्राइक मंगलवार सुबह 3.30 बजे की। इस कार्रवाई में भारतीय वायुसेना ने जैश ए मोहम्मद के कई ठिकानों को तबाह कर दिया है। उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी ने पुलवामा हमले के 24 घंटे के अंदर बड़ी कार्रवाई करने का फैसला लिया था।

पाक सेना प्रवक्ता मेजर जनरल गफ्फूर ने भी कार्रवाई को किया स्वीकार

पुलवामा हमले के बाद हुई इस कार्रवाई को पाकिस्तान ने भी स्वीकार कर लिया है। पाकिस्तानी सेना ने माना है कि भारतीय वायुसेना पीओके में दाखिल हुई है। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफ्फूर ने दावा किया है कि भारतीय वायुसेना के विमानों ने लाइन ऑफ कंट्रोल का उल्लंघन किया है। पाक सेना के प्रवक्ता ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय वायुसेना ने एलओसी का उल्लंघन किया है। हमने तुरंत जवाब दिया, जिसके बाद भारतीय वायुसेना के विमान वापस अपनी सीमा में लौट गए।

Tag In

#indian air force #line of control #pakistan #pullwama #पुलवामा आतंकी हमला #भारतीय वायुसेना army pulwama Terror Attack

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *