आरबीआई को 7 महीने के बाद फिर लगा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने दिया इस्तीफा

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारतीय रिज़र्व बैंक के डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक डिप्टी गवर्नर ने अपने निर्धारित कार्यकाल से छह महीने पहले इस्तीफा दे दिया है।

गौरतलब हैं कि विरल आचार्य को तीन साल के कार्यकाल के लिए 23 जनवरी 2017 को आरबीआई में शामिल किया गया था। बता दें कि डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य से पहले आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल ने 2018 दिसंबर में निजी कारणों के चलते इस्तीफा दे दिया था।

खास बात ये है कि भारतीय रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य आरबीआई के उन बड़े अधिकारियों में शामिल थे, जिन्हें उर्जित पटेल की टीम का हिस्सा माना जाता था। यह करीब 7 महीने के भीतर दूसरी बार है जब आरबीआई के किसी उच्‍च अधिकारी ने कार्यकाल पूरा होने से पहले ही अपने पद को छोड़ दिया है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य कुछ समय से नए गवर्नर शक्तिकांत दास के द्वारा लिए गए ​फैसलों से अलग विचार रख रहे थे। रिपोर्ट की मानें तो हाल ही की मॉनीटरिंग पॉलिसी बैठक के दौरान राजकोषीय घाटे को लेकर भी विरल आचार्य ने गवर्नर शक्‍तिकांत दास के विचारों पर सहमति नहीं जताई थी।

Tag In

#deputy_governor #deputy_governor_viral_acharya #RBI #rbi_deputy_governor #reserve_bank_of_india

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *