आर्थिक संकट से जूझ रहे पद्मश्री पुरस्कार विजेताओं को अब इस राज्य की सरकार देगी हर माह इतने रूपए…

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। पद्म पुरस्कार भारत के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कारों में से एक हैं। ये पुरस्कार, विभिन्न क्षेत्रों जैसे कला, समाज सेवा, लोक-कार्य, विज्ञान, चिकित्सा, साहित्य और शिक्षा, खेल-कूद, सिविल सेवा इत्यादि क्षेत्र में उत्कृष्ठ कार्य के लिए प्रदान किया जाता हैं। अपने क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन के लिए दिया जाने वाला ये सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत के राष्ट्रपति द्वारा प्रदान किया जाता है।

बहरहाल बता दें कि अब सरकार पद्म पुरस्कार विजेताओं के लिए एक खास योजना निकाल रही है। ओडिशा सरकार ने हाल ही में ऐसे पद्म पुरस्कार विजेताओं के लिए योजना निकाली है जो आर्थिक संकट से जूझ रहे है। सूत्रों से मिल रही जानकारी मुताबिक ओडिशा सरकार आर्थिक संकट से जूझ रहे पद्म पुरस्कार विजेताओं को अब प्रत्येक महीने 10,000 रूपए की वित्तिय सहायता देने का फैसला किया है।

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने सोमवार को राज्य के संस्कृति विभाग के इस प्रस्ताव को मंजूर दे दी है। गौरतलब है कि पटनायक ने ही संस्कृति विभाग से कहा था कि वह पद्म पुरस्कार विजेताओं की माली हालत की समीक्षा करे और इसकी जानकारी दे।

अगले 24 घंटों में मुंबई में हो सकती है भारी बारिश, प्रशासन हुआ सचेत

बता दें कि ओडिशा राज्य के पद्मश्री विजेता कमला पुजारी, दैतारी नाईक, जितेंद्र हरिपाल और हालदर नाग हाल ही में अपनी कमजोर आर्थिक स्थिति के कारण चर्चा में आएं थे। साथ ही 2018 पद्मश्री से सम्मानित दैतारी ने तो आर्थिक सकंट से जूझते हुए खुलेआम यह पुरस्कार लौटाने की धमकी ​दी।

Tag In

#10000_rs #padma_award #padma_awards_winners #CM #Naveen_Patnaik #odisha_cm_naveen_patnaik #odisha_government #पद्मश्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *