Ethiopain airline crash

इथोपियन एयरलाइंस के विमान क्रैश में छह भारतीय नागरिकों की मौत

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। रविवार सुबह इथोपियन एयरलाइंस का एक विमान क्रैश हो गया। जिसमें छह भारतीय नागरिकों समेत सभी 157 लोगों की मौत हो गई। यह विमान इथोपिया की राजधानी अदीस अबाबा से नैरोबी के लिए उड़ान भरने के कुछ मिनटों के बाद ही क्रैश हो गया।

इथोपियन एयरलाइन के सीईओ टी. गेब्रेमरियम ने बताया कि विमान ने अदीस अबाबा के बोले अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से रविवार सुबह आठ बजकर 38 मिनट पर उड़ान भरा था, लेकिन ईटी 302 छह मिनट बाद सुबह आठ बजकर 44 मिनट पर राजधानी के दक्षिणपूर्व में करीब 60 किलोमीटर दूर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

इथोपियन एयरलाइन ने बताया कि मारे गए यात्रियों में 35 देशों के नागरिक और संयुक्त राष्ट्र  के पासपोर्ट वाला एक व्यक्ति शामिल है। मृतकों में सबसे ज्यादा 32 लोग केन्या के हैं, इसके बाद कनाडा के 18, इथोपिया के नौ, इटली, चीन और अमेरिका के आठ-आठ नागरिक शामिल हैं, मृतकों में ब्रिटेन और फ्रांस के सात-सात, मिस्र के छह, जर्मनी के पांच लोग शामिल हैं, इसके अलावा मृतकों में अफ्रीका के 12 देशों और यूरोप के 14 देशों के नागरिक शामिल हैं।

भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर इथोपियन एयरलाइंस के क्रैश विमान में एक भारतीय परिवार के छह सदस्यों के मारे जाने की पुष्टि की। उन्होंने विमान हादसे पर शोक जताते हुए बताया है कि मारे गए भारतीयों के नाम- वैद्य पन्नागेश भास्कर, वैद्य हासिन अन्नागेश, नुकावारपु मनीषा और शिखा गर्ग हैं, उन्होंने कहा कि इथियोपिया स्थित उच्चायुक्त से भारतीय मृतकों के परिवार वालों की हर तरह की मदद करने को कहा गया है।

वहीं केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कि इस हादसे में मारे गए लोगों में यूएनडीपी की सलाहकार शिखा गर्ग भी शामिल हैं।

एयरलाइन के सीईओ गेब्रेमरियम ने जानकारी में बताया कि दुर्घटना की जांच इथोपिया और अमेरिकी जांचकर्ता करेंगे, यह विमान रविवार को जोहिन्सबर्ग से आया था और तीन घंटे अदीस अबाबा में रहा था और इसमें कोई परेशानी नहीं थी।

Tag In

#dr. harsh vardhan #undp airline crash Ethiopain airline Ethiopain airline crash

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *