इन शारीरिक परेशानियों में फायदेमंद है बर्फ का ये छोटा टुकड़ा…

हैल्थ,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। गर्मी का मौसम शुरू हो चुका है और इस मौसम में सभी की दिनचर्या के साथ हर वो चीज बदल जाती है जो शरीर के लिए बहुत जरूरी होती है। गर्मी के मौसम में सभी लोगों को ठंडी चीजों का सेवन बहुत पसंद होता है। खासकर लोग इस मौसम में बर्फ के पानी का ज्यादा प्रयोग करते है। लेकिन क्या आप जानते हो बर्फ हमारे स्वास्थ्य के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है। आज हम आपको बर्फ से होने वाले शारीरिक फायदों के बारें में बताने जा रहे है। तो आइए नजर डालिए..

चोट में फायदेमंद: अक्सर खेलते समय या कुछ करते वक्त हम चोट के शिकार हो जाते है। जिस कारण कभी कभार पैर या हाथ में मोच आ जाती है। ऐसे में अगर आप मोच वाले स्थान पर बर्फ का सेक करोगे तो आपको काफी फायदा मिलेगा।

पाचनतंत्र में फायदेमंद : गर्मी में हमारे लिए फायदेमंद ये छोटा सा टुकड़ा हमारे पाचनतंत्र के लिए बहुत फायदेमंद होता है। बर्फ का टुकड़ा शरीर से बेकार पदार्थों और टॉक्सिन को बाहर निकालने में मदद करता है।

चेहरे के लिए फायदेमंद: गर्मी के मौसम में हम अपनी चेहरे की स्कीन के लिए बहुत परेशान रहते है। अगर आप बर्फ के टुकड़े को अपने चेहरे पर रगड़ोंगे तो आपके चेहरे की चमक वापिस लौट आएगी और आपका चेहरा चमकीला बनेगा। साथ ही आपको कील मुहांसे और डार्क सर्कल से मुक्ति मिलती है।

छालों में फायदेमंद: गर्मी के मौसम में अधिकत्तर लोग छालों से काफी परेशान रहते है। ऐसे में अगर आप छालों पर बर्फ के टुकड़े का सेक करोगों तो आपको इनमें जल्द ही आराम मिलेगा।

Tag In

health ice cubes latest life style news' life style news गर्मी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *