इमरान खान के प्लेन में खराबी नहीं बल्कि हुआ ये था, पाकिस्तानी मीडिया ने किया खुलासा

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी हरकतों से तो दुनियाँ में बदनाम हो ही रहे थे परन्तु अब पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया भी उनकी आलोचक बन गई है। हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के निजी विमान से अमेरिका पहुंचे थे। बताया जा रहा था की इमरान खान के पास निजी विमान ना होने की वजह से प्रिंस ने उन्हें अपना निजी विमान दिया था जो किसी तकनीकी खराबी की वजह से वह वापस लौटा दिया गया था।

पाकिस्तान की स्थानीय मिडिया ने अब खुलासा किया है की वह विमान जिसे खराब बताया जा रहा था वह असल में ख़राब नहीं हुआ था बल्कि प्रिंस ने इमरान खान की अमेरिका दौरे की हरकतो से इतने नाराज हो गए थे की उन्होंने इमरान खान को स्वदेश ला रहे विमान को वापस अमेरिका लौटने का आदेश दिया था और इसलिए फिर इमरान खान को वाणिज्यिक उड़न से लौटना पड़ा था। स्थानीय मिडिया ने अपने रिपोर्ट में कहा की हर हाल में इमरान के प्रशंसक बने रहना चाहने वाले लोगो को लगता है की इमरान ने यूएन में कश्मीर और इस्लामोफोबिया जैसे मुद्दों को धारादार तरीके से रखा। इन प्रशंसकों को यह दिखाई नहीं देता की यूएन में उनके सम्बोधन को सुनने के लिए वहां कोई नहीं था या उन्होंने सबके सामने यह मान लिया था की पाकिस्तान अलकायदा आतंकियों को प्रशिक्षित करता था। मिडिया ने अपनी बात में कहा की उन्हें यह समझने की जरूरत है की इमरान खान के यूएन के प्रदर्शन के बाद भारत पाकिस्तान की बीच बातचीत की गुंजाइश और भी कम हो गई हैं और एक साधारणसा क्षेत्रीय मुद्दा मुस्लिम पाकिस्तान और हिन्दू भारत में बदल गया है।

मिडिया रिपोर्ट की रिपोर्ट को पाकिस्तान सरकार के प्रवक्ता ने ख़ारिज करते हुए कहा की मिडिया की रिपोर्ट इमरान खान की विश्व नेताओं के साथ हुई सफल वार्ता को कमजोर करने की कोशिश है। सऊदी अरब के प्रिंस ने विमान इमरान से नाराज होकर मंगवाया यह मनगढंत कहानी है। पाकिस्तान और सऊदी अरब के शासको के बीच बेहतरीन संबंध हैं। इस रिपोर्ट का मकसद राजनीतिक लाभ के लिए भाईचारा रखने वाले दो देशो के अच्छे सम्बन्धों को निशाना बनाना है।

Tag In

#imrankhan #jammuandkashmir #pakpm #SaudiArab #UN

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *