इस कारण प्रधानमंत्री मोदी जाएंगे सऊदी अरब के दौरे पर, डोभाल ने तैयार किया…

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने हाल ही में सऊदी अरब का दौरा किया था। लेकिन अब सूत्रों से खबर मिल रही है कि अजीत डोभाल के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी भी सऊदी अरब की यात्रा पर जा सकते है। खबर मिल रही है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सऊदी अरब के रियाद में होने वाले निवेश सम्मेलन में भाग लेंगे। ये निवेश सम्मेलन 29 से 31 अक्टूबर तक चलेगा।

ऐसी खबर मिल रही है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार डोभाल ने सऊदी अरब का दौरा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए जमीन तैयार करने के लिए किया गया था। साथ ही ऐसी खबर आ रही है कि पीएम नरेन्द्र मोदी सऊदी अरब दौरे पर वहां के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से निवेश, आर्थिक संबंध के बारे में मुलाकात कर सकते है। हालांकि पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर अभी तक किसी भी प्रकार की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। जैसा कि आप जानते हो अरब कंट्री में प्रचूर मात्रा में तेल के भंडार है। ऐसे में सऊदी अरब भारत में एक बड़ी राशि निवेश करना चाहता है। जो भारत के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है।

बता दें कि कुछ समय पहले जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के फैसल पर सऊदी अरब ने खुशी जाहिर करते हुए भारत का समर्थन किया था। इसी के साथ बता दें कि अगर पीएम मोदी सऊदी अरब की यात्रा करते है तो ये उनकी दूसरी अरब यात्रा होगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इससे पहले 2016 में अरब का दौरा किया था। उस दौरे के दौरान पीएम मोदी को सऊदी अरब के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया गया था।

Tag In

#nsaajitdoval #pmnarendramodi #saudiarabia

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *