इस कारण रॉबर्ट वाड्रा ने अदालत से विदेश जाने की मांगी परमिशन

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, प्रियंका शर्मा। मनी लॉन्ड्रिंग और प्रॉपर्टी मामले में चल रही सुनवाईयों के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने सीबीआई अदालत से विदेश जाने की परमिशन मांगी है. जी हाँ वाड्रा ने आज अदालत में गंगाराम अस्पताल का मेडिकल सर्टिफिकेट भी दाखिल किया है. वाड्रा ने लिखा है कि उनकी बड़ी आंत में ट्यूमर है, जिसका इलाज कराने के लिए उन्हें लंदन जाना है.

रॉबर्ट वाड्रा का पासपोर्ट अभी अदालत के पास जमा है. ऐसे में उन्होंने मेडिकल सर्टिफिकेट दाखिल कर अदालत से पासपोर्ट रिलीज़ करने की अपील की है और कहा है कि उन्हें इलाज कराने के लिए लंदन रवाना होने की परमिशन दी जाए. ईडी की तरफ से रॉबर्ट वाड्रा की इस अपील का विरोध किया गया है. अदालत वाड्रा की इस अपील पर 3 जून को फैसला करेगी. दरअसल रॉबर्ट वाड्रा को इस केस में सशर्त अग्रिम जमानत पर बाहर हैं. उन्हें बिना परमिशन विदेश जाने व जांच के लिए पेश होने की शर्त के साथ यह जमानत दी गई थी.

अब वाड्रा ने मेडिकल ग्राउंड्स का हवाला देते हुए कहा है कि ईडी कह रहा है ये सिर्फ रुटीन चेकअप है, लेकिन हम मेडिकल रिपोर्ट दाखिल कर सबूत दे रहे हैं कि उनकी बड़ी आंत में ट्यूमर है. वही दूसरी तरफ़ रॉबर्ट वाड्रा के वकील केटीएस तुलसी ने कहा कि ट्यूमर की वजह से ही उन्हें विदेश में इलाज कराने जाना है. आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रॉबर्ट वाड्रा को पूछताछ के लिए तलब किया है.

ED की टीम वाड्रा से लंदन की प्रॉपर्टी और उनके करीबी संजय भंडारी के बारे में सवाल कर सकती है. ईडी का कहना है कि लंदन में प्रॉपर्टी को गलत तरीके से खरीदा गया है और इसमें कालेधन का इस्तेमाल किया गया है. गौरतलब है कि अभी इस मामले में रॉबर्ट वाड्रा को जमानत मिली हुई है, जिसके खिलाफ ईडी ने अदालत में याचिका दायर की थी. दिल्ली हाईकोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को नोटिस जारी करते हुए सवाल पूछा था कि क्यों ना आपकी जमानत रद्द कर दी जाए.

Tag In

#HINDINEWS #LATESTNEWS #Money laundering #priyanka Gandhi #robertvadra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *