इस गेंदबाज के नाम दर्ज हैं आईपीएल में सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने का रिकॉर्ड

IPL-2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। इंग्लैंड में 30 मई से विश्व कप का महाकुंभ शुरू होने जा रहा है। विश्व कप के लिए सभी क्रिकेट बोर्ड ने अपनी अपनी टीमों की घोषणा कर दी है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने भी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस बार भारतीय टीम में अनुभव और युवाओं को तवज्जों दी गई है।  फिलहाल कई भारतीय खिलाड़ी इस समय आईपीएल में अपने जलवे बिखेर रहे है।

बहरहाल, बता दें कि भारतीय टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अहम गेंदबाज है। बुमराह ने कई अहम मैचों में टीम को विजयी बनाने में अहम योगदान दिया है। जसप्रीत बुमराह इस समय आइपीएल के 12वें सीजन में अपनी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन कर रहे है। बुमराह की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ही मुंबई इंडियंस एक बार फिर आईपीएल के फाइनल मुकाबले में पहुंच गई है।

आईपीएल के 12वें सीजन में मुंबई गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 15 मैच खेले है। बुमराह ने इस दौरान 17 विकेट लेने में कामयाबी हासिल की है। बुमराह ने इस दौरान कई रिकॉर्ड बनाने में कामयाबी हासिल की है। लेकिन बुमराह ने ऐसा ​शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने दर्ज कराया है। जिसे शायद ही कोई गेंदबाज अपने नाम दर्ज कराना चाहेगा। बुमराह के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा नो बॉल डालने का रिकॉर्ड दर्ज है।

दुनिया के नम्बर वन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल में डेब्यू के बाद से अब तक 21 नो बॉल फेंक चुके हैं। साथ ही आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने अभी तक आईपीएल करियर में 76 मैच खेले है और 80 विकेट लेने में कामयाब हुए है। आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड मुंबई के गेंदबाज लसिथ मंलिगा के नाम दर्ज है। मंलिगा ने आईपीएल करियर में 121 मैचों में 169 विकेट हासिल किए है। भारतीय टीम विश्व कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस महाकुंभ का आगाज करेगी। इसी बीच भारतीय टीम को यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह से बहुत उम्मीद है।

Tag In

#2019ipl #IPL #ipl12 #JaspritBumrah #latestsportnews #lepannganews #mumbaiindians #आईपीएल #जसप्रीत बुमराह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *