इस दिन होंगे राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव, यहां देखें पूरा कार्यक्रम

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। छात्र राजनीति में छात्रसंघ चुनाव का दिन साल का सबसे बड़ा दिन होता है। इसी बीच 2019-20 के लिए होने वाले छात्रसंघ चुनावों का कार्यक्रम बुधवार को जारी कर दिया गया है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक प्रदेश के सभी सरकारी विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और सम्बद्ध कॉलेजों में 27 अगस्त को छात्रसंघ चुनाव होगें। वहीं मतगणना व परिणाम अगले दिन यानी की 28 अगस्त को जारी किया जाएगा। राजस्थान उच्च शिक्षामंत्री भंवर सिंह भाटी ने चुनावी कार्यक्रम की जानकारी दी। इस दौरान शिक्षामंत्री ने बताया कि प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव लिंगदोह सीमित की सिफारिशों के अनुरूप कराये जायेंगे।

उच्च शिक्षा विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए है। इस बार प्रदेश में एक ही चरण में मतदान होंगे। 27 अगस्त को सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक मतदान होगा। 28 अगस्त को सुबह 11 बजे से मतगणना से की जाएंगी।

छात्रसंघ चुनावी कार्यक्रम:

मतदाता ​सूचियों का प्रकाशन 19 अगस्त को, मतदाता सूचियों पर आपत्तियां 20 अगस्त को, मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन 20 अगस्त को, उम्मीदवारी के लिए नामाकंन दाखिल, नामांकन पत्रों की जांच और आपत्तियां प्राप्त 22 अगस्त को, वैध नामांकन सूची का प्रकाशन, नाम वापिस लेने और अंतिम उम्मीदवारों की अंतिम सूची 23 अगस्त को जारी ​की जाएगी। 27 अगस्त को सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक मतदान होगा और 28 अगस्त को सुबह 11 बजे से मतगणना से की जाएंगी।

Tag In

#27_august #RAJASTHAN #student_union_election

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *