इस प्रकार फेस्टीव सीजन में बैंको से भी बचत कर सकते हैं ग्राहक

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। दिवाली के त्यौहार पर हर तरफ पुरे मार्केट में धूम मची होती है। हर तरफ हर कोई अपने उत्पाद की तरफ ग्राहको को खींचने की लिए नई नई तरकीबे ढूंढता रेहता है। इस मामले में बैंकिंग सेक्टर भी पीछे नहीं है। दिवाली फेस्टिवल पर हर बैंक भी अपने ग्राहकों को लुभाने में जुट जाती है। कोई अपने ब्याज में कटौती करता है तो कोई अलग अलग स्किम लाकर ग्राहक को आकर्षित करने की कोशिश करता है। जानते हैं इस सूचि में शामिल कुछ बैंक के बारे में –

प्राइवेट सेक्टर की आईसीआईसीआई बैंक ने’ एफडी हेल्थ’ नाम से एक स्किम लाई है जिसमे अगर आप बैंक के साथ 2 से 3 लाख की एफडी 2 साल के लिए रखते हैं तो बैंक आपको 6.9 फीसदी दर से ब्याज देगी और साथ ही 1 लाख रूपए तक का 1 साल का इंशोरेंस मिलेगा। इस स्किम के तहत 33 तरह के बीमारियों का इलाज 1 साल तक फ्री में होगा। इसमें कैंसर, फेफड़े की बीमारी, किडनी फेल्योर, अल्जाइमर, लिवर की बीमारिया सम्मिलित है।

कश्मीर में हुई हत्याओं का जिम्मेदार अनुच्छेद 370 है: अमित शाह

होम लोन में सबसे प्रमुख एचडीएफसी बैंक ने भी अपने फ्लोटिंग कर्ज पर 0.10 प्रतिशत ब्याज में कमी की है। इससे वेतनभोगी ग्राहकों के लिए न्यूनतम ब्याजदर 8.25 फीसदी होगी और अधिकतम 8.65 फीसदी रह जाएगी। इसका लाभ पुराने और नए दोनों ग्राहकों को दिया जाएगा। इस तरह एचडीएफसी भी अपने ब्याज दर में संशोधन करने वाली संस्था में शामिल हो गई है।

Tag In

#दिवाली #बैंक #बैंकिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *