इस मामलें में पूर्व ​पीएम राजीव गांधी की हत्या की दोषी नलिनी को मिली एक महीने की पैरोल

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रही नलिनी श्रीहरन गुरूवार को एक महीने की पैरोल पर जेल से बाहर आई। नलिनी को वेल्लोर के विशेष महिला कारागार से तीस दिनों के लिए रिहा किया गया है।

बता दें कि नलिनी ने अपनी बेटी की शादी की तैयारी के लिए मद्रास हाईकोर्ट से 6 महीने की परोल की मांग की थी। नलिनी इससे पहले पिछले साल पिता की मौत के बाद वह जेल से बाहर आई थी। नलिनी 27 साल में दूसरी बार महीने भर के लिए जेल से बाहर आई है। नलिनी राजीव गांधी हत्या मामले के सात दोषियों में शामिल है।

नलिनी श्रीहरन की बेटी लंदन में रहती है। नलिनी ने पैरोल पर बाहर आने के लिए व्यक्तिगत रूप से इस मामलें मे पैरवी की। नलिनी ने अपनी दलील में कहा था कि हर दोषी दो साल की जेल की सजा के बाद एक महीने की साधारण छुट्टी का हकदार होता है और उसने पिछले 27 साल में एक बार भी छुट्टी नहीं ली है।

गौरतलब है कि 1991 को श्रीपेरंबदुर में एक मानव बम विस्फोट में राजीव गांधी की मौत हुई थी। इस हादसे में करीब 18 लोगों की मौत हुई थी। घटना के बाद पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद इन सभी के खिलाफ कोर्ट में सुनवाई चली और सभी सातों दोषी करार दिए गए।

Tag In

# parole # Rajiv_Gandhi #Nalini_Sriharan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *