ई-नीलामी में पीएम मोदी का ये 500 रुपये वाला उपहार ​नीलाम हुआ इतने करोड़ों में, साथ ही…

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश विदेश दौरे पर गए करीब 2700 से अधिक उपहारों ​की नीलामी शुरू हो चुकी है। राष्ट्रीय आधुनिक कला संग्रहालय (एनजीएमए) में हो रही ये नीलामी 15 सितंबर से शुरू होकर 3 अक्टूबर तक की जाएगी।

खैर बता दें कि शुरू हुई ई-नीलामी प्रक्रिया में चांदी का एक कलश और मोदी की तस्वीर वाला एक गुजराती संदेश लिखा फोटो स्टैंड दोनों सामान एक-एक करोड़ रुपये में बिके। साथ ही आपको इन दोनों सामानों की बेस प्राईज जानकर काफी अचम्भा होगा। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार संदेश लिखा हुआ जो फोटो फ्रेम है उसकी वास्तविक कीमत मात्र 500 रूपए थीं। वहीं चांदी के कलश की वास्तविक प्राईज मात्र 18000/— थी। पीएम मोदी को मिले इन उपहारों को उनके चाहने वालों ने मोटी रकम खर्च करके खरीदी।

इसी के साथ बता दें कि चांदी के कलश और फोटो फ्रेम के अलावा एक गाय अपने बछड़े को दूध ​पिला रही है धातु निर्मित मूर्ति भी नीलाम हुई। इस धातु निर्मित मूर्ति को उनके चाहने वालों ने 51 लाख रूपए खर्च करके खरीदी। साथ ही बता दें कि मूर्ति की वास्तविक कीमत मात्र 1500/— रूपए थी।

गौरतलब हैं कि इस ई-नीलामी से मिलने वाली धनराशि का इस्तेमाल गंगा के संरक्षण और नदी को नवजीवन देने के लिए किया जाएगा। इस बात की जानकारी संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल ने दी ​थी। बता दें कि ई-नीलामी में पीएम मोदी के मिले उपहारों में पगड़ी, शॉल, चित्र, तलवारें आदि शामिल हैं।

Tag In

#e_auction #modigift #photostand #silverkalash

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *