एग्जिट पोल के नतीजों के बाद शेयर बाजार को लगे पंख, सेंसेक्स पहुंचा 38,000 के पार

लोकसभा 2019,

 

ले पंगा न्यूज. लोकतंत्र के उत्सव का कल यानी कि रविवार को समापन हो गया है। लोकसभा चुनाव के सात चरणों के अंतिम चरण के लिए 19 मई को मतदान हुए। बता दें कि पहला चरण 11 अप्रैल को संपन्न हुआ था। रविवार को हुए 7वें चरण के बाद से ही शाम को एग्जिट पोल आने शुरू हो गए है। मीडिया से मिल रही जानकारी के अनुसार एग्जिट पोल से ये अनुमान लगाया जा सकता हैं कि इस समय बीजेपी बढ़त बना रही है यानी कि एनडीए को भारी बहुमत मिलता हुआ दिखाई दे रहा है।

बहरहाल, बता दें कि एग्जिट पोल आने के बाद से शेयर बाजार में भारी उछाल देखने को मिल रहा है। सोमवार को जब कारोबार खुला तो कई बड़ी कंपनियों के शेयर हरे निशान के साथ ही खुले। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार आज सुबह से ही सेंसेक्स में 750 अंकों से ज्यादा और निफ्टी में 200 अंकों से ज्यादा का उछाल देखने को मिला। सेंसेक्स सुबह 10:00 बजे तक 38,900 के स्तर तक पहुंए गया था।

बता दें कि सेंसेक्स बढ़ने के साथ ही आज सुबह रूपए में बढ़ोतरी हुई है। डॉलर के मुकाबले रूपया 73 पैसे की बढ़ोतरी के साथ खुला। इस बढ़त के बाद रूपया 69.49 के स्तर पर पहुंचा।

बता, दें कि मीडिया द्वारा जारी हो रहे एग्जिट पोल के अनुसार एनडीए को बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। हालांकि अभी इसकी तस्वीर 23 तारीख को साफ होगी, लेकिन एग्जिट पोल के अनुसार जैसे जैसे नतीजे एनडीए के पक्ष में आ रहे हैं वैसे वैसे शेयर बाजार में भारी उछाल आना शुरू हो गया है।

Tag In

एग्जिट पोल शेयर बाजार सेंसेक्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *