एमपी में लोकसभा प्रत्याशियों पर मंथन पूरा, CEC की बैठक में होगा अंतिम फैसला

एमपी में लोकसभा प्रत्याशियों पर मंथन पूरा, CEC की बैठक में होगा अंतिम फैसला

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज़ डेस्क, तीर्थ राज । लोकसभा चुनाव की आहट अब साफ सुनाई देने लगी है। राजनीतिक पार्टियों अपना दम-खम लगाने में कहीं भी पीछे नहीं रहना चाहती। इसी के चलते कमर कसकर मैदान में जुटी हुई हैं। बात करें करें मध्यप्रदेश की, तो यहां की 29 लोकसभा सीटों के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नामों पर मंथन पूरा कर लिया है। गुरूवार को दिल्ली में चली मैराथन बैठक के बाद सभी नाम तय किये जा चुके हैं। वहीं ज्यादातर सीटों के लिए पैनल तैयार किया गया है। वहीं गौर करने लायक बात यह है कि शुक्रवार को कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों में अपने 15 प्रत्याशियों की घोषणा की, जिसमें से 11 प्रत्याशी यूपी में घोषित कर सपा-बसपा गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की अटकलों पर विराम लगा था। एमपी में भी कांग्रेस अकेले अपने दम पर ही चुनाव मैदान में उतरेनी वाली है और सपा या बसपा से किसी तरह का कोई गठबंधन नहीं  किया जाएगा।

दिल्ली में बैठक में पैनल तैयार करने के साथ नाम तय

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ गुरूवार को दिल्ली में आयोजित बैठक में शामिल रहे। बैठक के बाद सीएम नाथ ने कहा कि ज्यादातर सीटों पर पैनल तैयार किये गये हैं। यहां तक कि उनकी खुद की छिंदवाड़ा सीट पर भी पैनल तैयार किया गया है। वहीं उन्होंने यह भी साफ किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में सपा या बसपा से किसी भी प्रकार का कोई गठबंधन नहीं होगा, कांग्रेस अकेले अपने दम पर ही चुनाव लड़ने वाली है। इस दौरान बैठक में मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया भी मौजूद रहे। बावरिया ने बताया कि उम्मीदवारों के नाम तय करने का काम पूरा कर लिया गया है और CEC की बैठक में अंतिम फैसला किया जाएगा।

गुना-शिवपुरी सीट पर नहीं हुई कोई चर्चा, राहुल गांधी लेंगे फैसला!

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शुक्रवार को दिल्ली में पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ मंथन में लगे हैं। इस दौरान आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति तय करने के साथ चुनावी बिसात बिछाने के समीकरण पर चर्चा के बाद निर्णय लिया जाएगा। वहीं गुरूवार को दिल्ली की बैठक में एमपी की गुना-शिवपुरी सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे के नाम पर कोई चर्चा नहीं हुई। वहीं सूत्रों के अनुसार प्रियदर्शनी के चुनाव लड़ने का फैसला ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनका परिवार ही करने वाला है। सूत्र तो ये भी बताते हैं कि ज्योतिरादित्य खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से इस बारे में बात करके ही कोई फैसला लेगें।

Tag In

congress deepak bawariya kamlnath loksabha loksabha election loksabha-2019 mp congress mp2019 rahul gandi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *