kiran bedi

एलजी किरण बेदी को मद्रास हाईकोर्ट की फटकार, कोर्ट ने कहा रोजमर्रा के सरकारी कामकाज में दखल ने दे एलजी

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। मद्रास हाईकोर्ट ने पुड्डुचेरी की एलजी किरण बेदी को हिदायत दी है कि वो सरकार के रोजमर्रा के कामकाज में दखल नहीं दे। कोर्ट का कहना है कि आप (किरण बेदी) बतौर पुड्डुचेरी की लेफ्टिनेंट गवर्नर केंद्र शासित राज्य के काम में दखल देने का अधिकार नहीं रखती हैं। गौरतलब है कि मद्रास हाईकोर्ट में पुड्डुचेरी के सीएम वी नारायणसामी और किरण बेदी के बीच जारी सियासी घमासान और अधिकार क्षेत्र से जुड़ी एक याचिका दायर की गई थी। इस याचिका पर सुनवाई करते हुए ही कोर्ट ने यह टिप्पणी की हैं। नारायाणसामी का आरोप है कि किरण बेदी कई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स से जुड़ी फाइलों को सरकार के पास नहीं भेज रही हैं।

किरण बेदी ने आरोपों को बताया बेबुनियाद

कोर्ट द्वारा की गई टिप्पणी के बाद किरण बेदी ने कहा कि सीएम द्वारा लगाए गए आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद हैं। ऐसा पहली बार हुआ है कि सरकार जनता के लिए काम कर रही है। किरण ने कहा अभी हम फैसले की कॉपी का इंतज़ार कर रहे हैं और उसे पढ़कर ही जवाब देंगे। सीएम ने भी इसी तरह का जवाब देते हुए कहा है कि वे पहले जजमेंट पढेंगे उसके बाद ही कोई प्रतिक्रिया देंगे।

सीएम लगातार लगाते रहे हैं आरोप

गौरलब है कि इसी वर्ष फरवरी माह में सीएम नारायाणसामी ने अपने कैबिनेट के साथ किरण बेदी के घर के बाहर धरना भी दिया था। सीएम नारायणसामी कई बार आरोप लगा चुके हैं कि किरण बेदी कई सारी लोक कल्याणकारी योजनाओं को आगे नहीं बढ़ने दे रही हैं। बता दें कि सीएम ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी किरण बेदी की शिकायत की थी। सीएम ने आरोप लगाए थे कि किरण बेदी सरकारी कामों में निजी संस्थाओं को ज्यादा महत्त्व दे रही हैं। डीएमके और भाकपा भी लेफ्टिनेंट गवर्नर किरण बेदी पर लगे आरोपों का सर्थन करते रहे हैं।

Tag In

#kiran bedi #lg #madras high court #pandducheri

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *