एवेंजर्स एंडगेम ने पहले वीक में ही एंट्री की इस शानदार क्लब में, खतरे में पड़ा इस हॉलीवुड मूवी का रिकॉर्ड

फिल्म,

ले पंगा न्यूजavengers endgame डेस्क, धीरज सैन। इन दिनों हॉलीवुड के सुपरहीरो फिल्म एवेंजर्स एंडगेंम का तूफान भारतीय सिनेमा में जमकर मचा हुआ है। एवेंजर्स एंडगेम को रिलीज हुए अभी एक सप्ताह ही हुआ है। लेकिन हॉलीवुड की इस फिल्म ने कई बड़ी फिल्मों के रिकॉर्ड को धराशाही कर दिया है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की इस 22वीं फिल्म ने रिलीज के पहले सप्ताह में ही 300 करोड़ से ज्यादा का आंकड़ा पार कर लिया है। इसी के एवेंजर्स एंडगेंम की इस कमाई ने अपनी ही फ्रैंचाइजी की एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर को पीछे छोड़ दिया है। एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर ने भारत में 294 करोड़ रुपए की कमाई थी। इसी के साथ एवेंजर्स एंडगेंम ने एवेंजर्स इन्फिनिटी की टोटल कमाई को भी पीछे छोड़ दिया है। साथ ही एवेंजर्स एंडगेम सिर्फ एक हफ्ते के अंदर ही दुनियाभर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में छठे नंबर पर आ चुकी है।

एवेंजर्स एंडगेम जिस तरह से ​दुनियाभर में कमाई करते हुए नजर आ रही है। उसे ये लगता हैं कि ये हॉलीवुड फिल्म जल्द ही नंबर 1 पर विराजमान हो जाएगी और हॉलीवुड फिल्म अवतार को पीछे छोड़ सकती है। मीडिया से मिल रही जानकारी के अनुसार अवतार ने वर्ल्डवाइड लगभग 195 अरब रुपये की कमाई की थी। ऐसे में एवेंजर्स एंडगेम हॉलीवुड की फिल्म अवतार की कमाई को भी पीछे छोड़ सकती है।

एवेंजर्स एंडगेम को भारत में अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज किया गया है। भारत में ये फिल्म 2845 स्क्रीन्स पर रिलीज़ हुई है। इसी बीच आपको बता दें कि एवेंजर्स एंडगेम को हॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर जोड़ी एंथनी रूसो और जो रूसो ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में रॉबर्ट डाउनी जूनियर आइरन मैन, क्रिस इवान्स कैप्टन अमेरिका, मार्क रूफैलो हल्क, क्रिस हेम्सवर्थ थोर की अहम भूमिका में नजर आ रहे है।

Tag In

#avengers endgame #box office record #box-office #film avatar #एवेंजर्स एंडगेम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *