एशेज सीरीज: मैदान में लंबे समय के बाद लौटते ही स्टीव स्मिथ ने जड़ा शतक, इस भारतीय का तोड़ा रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज टेस्ट सीरीज के पहले मैच के पहले दिन कंगारू टीम के पूर्व कप्तान व आक्रामक बल्लेबाज स्टीव स्मिथ आकर्षण का केन्द्र रहे। पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने 16 महीनों के बाद टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार वापसी करते हुए शानदार शतक जड़ एक बार फिर से दिग्गज बल्लेबाजों को चुनौती दे डाली है।

स्मिथ ने कल एशेज टेस्ट के पहले दिन 144 रनों की लाजवाब पारी खेली। इस शतक के साथ ही उन्होंने कई बड़े बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है। स्मिथ ने शतक बनाते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली और पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। वह सबसे कम पारियों में 24 टेस्ट शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

स्टीव स्मिथ ने 118वीं पारी में 24वां टेस्ट शतक लगाया। जबकि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने ये उपलब्धि 123 पारियों में हासिल की थी और सचिन तेंदुलकर ने अपना 24वां शतक 125वें पारी में लगाया था। सबसे कम पारियों में 24 शतक का रेकॉर्ड दुनिया के सर्वकालिक महानतम बल्लेबाज कहे जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के सर डॉन ब्रैडमैन के नाम दर्ज है। ब्रैडमैन ने 66 पारियों में ही 24 शतक लगा दिए थे।

बता दें कि एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ (144) की रिकॉर्ड शतकीय पारी की मदद से इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन कंगारू टीम 284 रन बनाने में सफल रही। स्मिथ ने एशेज सीरीज में 9 शतक पूरे कर लिए है।

Tag In

#ashes_first_test #century #sachin_tendulkar #steve_smith #Virat_Kohli

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *