एशेज 2019 : ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को रौंदा विशाल अंतर से, टेस्ट में बने ये बड़े रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। ऑस्ट्रेलिया ने परंपरागत प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड को एशेज 2019 में हराते हुए पहला मैच अपने नाम किया। इस तरह कंगारू टीम ने सीरीज में 1-0 की अहम बढ़त बना ली। बता दें कि कंगारू टीम ने एजबेस्टन में खेले गए पहले मुकाबले में इंग्लैंड को 251 रन से हरा दिया।

इसी के साथ एशेज टेस्ट के पहले मुकाबले में कई रिकॉर्ड भी बने। बता दें कि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली पारी के आधार पर 90 या उससे अधिक रनों से पिछड़ने के बाद किसी टीम की यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के नाम दर्ज था। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 1981 के बाद पहली बार इंग्लैंड की धरती पर पहली पारी के आधार पर पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए टेस्ट मैच जीता है।

साथ ही कंगारू टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाया और रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करना में कामयाबी हासिल की। बता दें कि स्टीव स्मिथ ने सबसे तेज 25 शतक लगाने के मामले में एक बार फिर से भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। स्मिथ ने 119वीं पारी में ये शतक लगाया। जबकि कोहली ने 127वीं पारी में ये उपलब्धि हासिल की थी। साथ ही स्मिथ एशेज के एक मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले बल्लेबाजों के क्लब में शामिल हो गए हैं।  पैंट कमिंस और स्पिनर नॉथन लायन ने भी रिकॉर्ड बनाएं। लायन ने टेस्ट में अपने 350 विकेट पूरे किएं और कमिंस ने 100 विकेट पूरे किए।

Tag In

#ashes_2019 #england #records Australia

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *