एस डी कार्ड से आपके मोबाइल को ऐसे हो सकता है नुकसान, जानिए

tech,

ले पंगा न्यूज़, मोनिका सोनी। एस डी कार्ड यानी सिक्योर डिजिटल कार्ड को लोग फ़ोन स्टोरेज से ज़्यादा उपयोगी मानते है। हमें लगता है कि, हम एस डी कार्ड के ज़रिये फ़ोन स्टोरेज को कम उपयोग में ले सकते हैं, जिस से हमारा फ़ोन बिना किसी रुकावट के आराम से चलेगा। लेकिन क्या आपको पता है कि, एस डी कार्ड के उपयोग से भी हमारे फ़ोन में कई परेशानी आ सकती है।

सर्वे के दौरान, यह पता किया गया है कि लो क्वालिटी के एस डी कार्ड, हाई क्वालिटी के एस डी कार्ड के मुकाबले में सिंक्रनाइज़ स्पीड कम रखते हैं। साथ ही में एस डी कार्ड की ख़राब हो जाने की समस्या हाई क्वालिटी एस डी कार्ड की तुलना में लो क्वालिटी एस डी कार्ड में ज़्यादा पायी गयी है। एप्लीकेशन ट्रांसफर करने के लिए सबसे उत्तम एस डी कार्ड क्लास -ऐ 1 या क्लास ऐ-2 का कार्ड होता है, वहीँ फोटो या फाइल ट्रांसफर करने के लिए सबसे उत्तम एस डी कार्ड यूएचएस -1 या क्लास-10 का कार्ड होता है।

एस डी कार्ड में रीड और राइट साइकिल स्थाई होता है, यानी एक समय बाद एस डी कार्ड फ़ोन में रीड होना बंद हो जाता है। सस्ते एस डी कार्ड में इस समय की अवधि कम पायी जाती है, साथ ही कभी-कभी फ़ोन का डिस्क मैनेजमेंट के गड़बड़ाने की वजह से एस डी कार्ड में ट्रांसफर की हुई फ़ाइल का फ़ोल्डर निश्चित नहीं रह पाता है, इसके चलते कभी-कभी एस डी कार्ड में फ़ाइल को ढूढ़ने में बड़ी मशक्कत होती है।

Tag In

#memorycard #SDcard #smartphone #एसडीकार्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *