ओडिशा में आया फानी का तांडव, 3 लोगों की हुई मौत

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। ओडिशा में इस समय चक्रवाती तूफान फानी काल बना हुआ है। फानी आज ओडिशा के तट से टकराया। जिसके कारण कहर शुरू हो गया है। इस चक्रवात के कारण पूरा जनजीवन, यातायात, बिजली आदि प्रभावित हो गई है। फानी ने लगभग 200 किलोमीटर की तेज रफ्तार से चली तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश के साथ तांडव मचाया।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार ओडिशा में आए इस चक्रवाती तूफान में विभिन्न घटनाओं में करीब तीन लोगों की मौत की खबर मिल रही है। फानी के कारण ओडिशा के कई इलाकों में पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार चक्रवाती तूफानी फानी अब ओडिशा के बाद बंगाल की ओर बढ़ रहा है।

ओडिशा में फानी को लेकर प्रशासन के साथ राज्य के मुख्यमंत्री भी पूरे हालात पर खास नजर बनाएं हुए है। इससे पहले प्रशासन ने फानी को लेकर जो लोग समुद्र किनारे रहते थे उनको वहां से हटा कर दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया है। साथ ही राहत और बचाव के काम तेजी से जारी है। राज्य को जोड़ने वाले सभी रेल मार्गो, हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया है। सारी ट्रेने, हवाई यात्रा को रद्द कर दिया गया है। चक्रवाती तूफान फानी की वजह से ओडिशा के करीब 10 हजार गांव और 52 शहर प्रभावित होने का अनुमान है।

एनडीआरएफ की टीमों ने हर हालात से निपटने के लिए मोर्चा संभाल रखा है। गंभीर नुकसान की आशंका को देखते हुए आपदा प्रबंधन की टीमें हाई अलर्ट पर हैं। साथ ही प्रभावित इलाकों में सहायता के लिए एक 1938 नम्बर भी जारी किया है।

Tag In

#cyclone #Fani #cyclone #Odisha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *