कुरेन के जाल में दिल्ली ,14 रनों से हारी

IPL-2019,

मोहाली में खेले गए आईपीएल 2019 के 12 वें संस्करण में पंजाब ने अपने चौथे मुकाबले में दिल्ली को 14 रनों से पराजित कर अंकतालिका में अपनी पोजीशन दूसरे नंबर पर कर ली है,

मोहाली में हुए इस मैच में पंजाब से मिले 167 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली ने 4 गेंद रहते मैच अपने नाम करजीत लिया. पंजाब की जीत में सैम कर्रन का अहम योगदान रहा, जिन्होंने इस मैच में हैट्रिक ली. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 166 रन बनाए, जिसके जवाब में दिल्ली की टीम 152 रन ही बना सकी. एक समय दिल्ली की टीम बड़ी आसानी से जीत हासिल करती दिख रही थी लेकिन 17वें ओवर से पंजाब के गेंदबाजों ने पूरा मैच पलट कर रख दिया. दिल्ली ने 16 गेंदों के अंदर महज 8 रन के अंदर अपने आखिरी 7 विकेट गंवा दिए.

पंजाब की इस जीत में सैम कुरेन ने बेहतरीन गेदबाजी कर मैच का पासा ही पलट दिया, . उन्होंने 2.2 ओवर की अपनी गेंदबाजी में महज 11 रन देकर दिल्ली के 4 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. कुरेन ने आईपीएल 12 की पहली हैट्रिक भी अपने नाम की. कुरेन आईपीएल में सबसे कम उम्र में हैट्रिक लेने वाले खिलाड़ी बन गए.कुरेन ने मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 20 साल और 302 दिन में यह उपलब्धि हासिल की. इससे पहले यह रिकॉर्ड रोहित के नाम दर्ज था जिन्होंने 22 साल, 6 दिन में यह कारनामा किया था.

दिल्ली और पंजाब के बीच हुए इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. जिसके बाद पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए. जवाब में दिल्ली पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 19.2 ओवर में 152 रनों पर ही ढेर हो गई.

दिल्ली के लिए ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए. उनके अलावा कॉलिन इनग्राम ने 38 रनों की पारी खेली. हालांकि, पंजाब की जीत में सैम कुरेन तुरुप का इक्का साबित हुए. उन्होंने आईपीएल 2019 की हैट्रिक के साथ दिल्ली कैपिटल्स के 4 विकेट चटकाकर विरोधी खेमे की कमर तोड़ दी और पंजाब को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उनके अलावा मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2 विकेट लिए.पंजाब के लिए डेविड मिलर ने सबसे ज्यादा 43 रनों की पारी खेली. उनके अलावा मनदीप सिंह 29 रन बनाकर नाबाद लौटे. दिल्ली के लिए क्रिस मॉरिस ने 3 विकेट चटकाए. वहीं, कैगिसो रबाडा और संदीप लामिछाने ने 2-2 विकेट लिए.

Tag In

#David Miller #Delhi Capitals #Kings XI Punjab #Mohammed Shami #Sam Curran IPL2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *