कर्नाटक के चौथी बार ‘किंग’ बने बीएस येडियूरप्पा, सोमवार को करेंगे बहुमत साबित

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। कर्नाटक में एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी ने अपना परचम लहराने में कामयाबी हासिल की। शुक्रवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीएस येडियूरप्पा ने चौथी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

अब कर्नाटक के नए सीएम सोमवार को विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे। बता दे कि कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष येडियूरप्पा को राज्यपाल वजुभाई वाला ने राजभवन में अकेले ही मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। गौरतलब हैं कि कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस की गठबंधन सरकार गिरने के बाद बीएस येडियूरप्पा एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्री बन गए हैं।

कर्नाटक के नए सीएम येडियूरप्पा ने इसके साथ ही मुख्यमंत्री पद संभालते ही आदेश जारी कर पूर्ववर्ती एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार द्वारा जुलाई में जारी सभी आदेशों के कार्यान्वयन पर रोक लगा दी। साथ ही नए सीएम येडियूरप्पा ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत सरकार लाभार्थियों को चार हजार रुपए की अतिरिक्त राशि प्रदान करने की घोषणा की। इस योजना के तहत छह हजार रुपए दिए जा रहे हैं।

वहीं खबर है कि जेडीएस विधायकों ने एचडी कुमारस्वामी से बाहर से भाजपा को समर्थन देने की बात की है। इस मामले पर शुक्रवार रात बैठक भी हुई। हालांकि आखिरी फैसला कुमारस्वामी ही लेंगे।

Tag In

#BS_Yediyurappa #Karnataka #Karnataka_Chief_Minister_BS_Yediyurappa

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *