कर्नाटक के नागराज सहित 15 बागी विधायक पहुंचे मुम्बई

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क अशोक योगी। कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष को दस जुलाई को अपना इस्तीफा देने वाले कांग्रेस के बागी विधायक एम. टी. बी नागराज रविवार दोपहर मुम्बई पहुंच गये जिससे यहां डेरा डाले हुए असंतुष्ट विधायकों की कुल संख्या 15 हो गयी है।  सूत्रों ने बताया है कि नागराज के चार्टर्ड विमान से दोपहर को मुम्बई पहुंच गए है। वह उसी होटल में हैं, जहां कुछ अन्य विधायक डेरा डाले हुए हैं।’’ सूत्रों के मुताबिक नागराज के साथ भाजपा नेता आर अशोक भी थे।

गौरतलब है कि सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन के नेताओं ने नागराज को अपने पाले में वापस लाने की कोशिश के तहत शनिवार को उनसे चर्चा कर रहे है। नागराज ने कहा था कि चिकबल्लापुरा के विधायक के सुधाकर के साथ बातचीत के बाद ही इस्तीफा वापस लेने के विषय पर वह अंतिम निर्णय ले पायेंगे।

उन्होंने बेंगलुरु में अपने निवास से विदा होने से पहले मीडिया से कहा था कि ‘‘ सुधाकर ने अपना फोन बंद कर लिया है और वह पिछले दो दिन से उपलब्ध नहीं हैं। सुधाकर को समझाने-बुझाने के बाद मैं उन्हें वापस लाने का प्रयास करूंगा। चूंकि हम दोनों ने साथ ही इस्तीफा दिया था, इसलिये हम एकजुट रहना चाहते हैं। मैंने कांग्रेस नेताओं को इसकी सूचना दे दी है।’’ नागराज और सुधाकर ने दस जुलाई को विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा दिया था।

वही भाजपा नेता सी. टी. रवि ने कहा कि भाजपा कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करेगी। उधर, सिद्धरमैय्या ने कहा है कि मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव रखा, जो सदन में 18 जुलाई को पेश किया जाएगा।(

Tag In

#एम. टी. बी नागराज #कर्नाटक_विधानसभा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *