kalyan singh

कल्याण सिंह को हटाने की अटकलें तेज ,मलिक बन सकते है राजस्थान के गवर्नर

लोकसभा 2019,

प्रवीण कुमार ले पंगा न्यूज़ .

जयपुर। राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, आज राज्यपाल कल्याण सिंह मामले में एक नया मोड़ तब आया जब यह जानकारी मिली कि राष्ट्रपति ने इस प्रकरण में गृह मंत्रालय को रिपोर्ट भेजकर इस पर कार्रवाई करने के लिए कहा है।सूत्रों के मुताबिकगृह मंत्रालय की ओर से किसी तरह की कार्रवाई की जाती है तो कल्याण सिंह को अपने राज्यपाल पद से इस्तीफा देना पड़ सकता है। राजनितिक हलकों में चर्चा गर्म है की जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक को राजस्थान का अतिरिक्त चार्ज दिया जा सकता है।

गौरतलब है की राज्यपाल कल्याण सिंह ने अलीगढ़ स्थित अपने आवास पर नारेबाजी कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को समझाते हुए कहा था कि मोदी को फिर पीएम बनाना है। ऐसे में चुनाव आयोग ने राज्यपाल कल्याण सिंह के एक संवैधानिक पद पर होते हुए यह बात कहने को आचार संहिता का उल्लंघन माना है।

कल्याण सिंह ने अलीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा था कि हम सभी बीजेपी के कार्यकर्ता हैं, हम चाहते हैं कि बीजेपी बड़ी जीत हासिल करे। देश के लिए जरूरी है कि नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनें। कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह उर्फ राजू भैया एटा से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं ।

वहीं विपक्ष ने भी राज्यपाल जैसे गरिमामयी पद से इस तरह की टिप्पणी को अनुचित ठहराया। इसको आचार संहिता का उल्लंघन भी बताया। इसकी शिकायत मिलते ही चुनाव आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह से मौखिक जानकारी मांगी। इसके बाद आयोग ने तथ्यों की जांच की और इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना है।

Tag In

#chunav aayog #kalyan singh #rajsthan govt #styapal malik

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *