कश्मीर में कुछ मुद्दे अभी बाकी : राम माधव

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। भारतीय जनता पार्टी के महासचिव राम माधव ने जम्मू और लद्दाख में हालात समान्य होने का दावा किया है। राम माधव ने कहा की अनुच्छेद 370 के हटने के बाद लद्दाख और जम्मू के लोग खुश हैं, कश्मीर के लोगों में कुछ मुद्दों को लेकर पशोपेश है इसलिए वहां हालात अभी सामान्य नहीं हुए हैं। उन्होंने माना की कश्मीर में अभी कुछ मुद्दे सुलझाने बाकी हैं। उन्होंने कहा की हमने अनुच्छेद 370 इसलिए हटाया ताकि कश्मीर का विकास हो, वहां के लोग सम्मान की जिंदगी जी सके और उन्हें भी राजनीतिक अधिकार मिले। राम माधव ने कहा की हर कश्मीरी कोई विद्रोही या अलगाववादी नहीं है वह भी हमारी तरह सामान्य लोग हैं।

उन्होंने कश्मीर की शांति व्यवस्था की वजह बताते हुए कहा की कश्मीर में 200 अधिक नेताओं को नजरबंद रखा गया है। इन्हे 5 सितारा होटल में बंद किया गया है और यह नजरबंदी सिर्फ प्रदेश में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए की गई है। 200 से अधिक लोग नजरबंद है और राज्य शांतिपूर्ण है। उन्होंने आश्वासन दिया की कश्मीर में भले ही कुछ मुद्दे अभी बाकी हो लेकिन जल्द ही उनका निपटारा संवेदनशील तरीके से किया जाएगा। कश्मीर के लोगों को इस बारे में समझाया जाएगा साथ ही कश्मीर में भी ऐसे लोग हैं जिन्होंने इस फैसले का स्वागत किया है।

बता दें की अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद से ही कश्मीर में बड़ी सेना तैनात की गई है। किसी भी अप्रिय घटना को टालने के लिए वह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पाकिस्तान से बढ़ते आतंक के खतरे से निपटने के लिए केंद्र ने घाटी में सुरक्षा बलो की तैनाती बढ़ाने का फैसला किया था।

Tag In

#BJP #भारतीयजनतापार्टी #राममाधव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *