कश्मीर में हुई हत्याओं का जिम्मेदार अनुच्छेद 370 है: अमित शाह

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटाने के बाद गृह मंत्री ने पहली बार साक्षात्कार दिया, उनसे कश्मीर पर पूछे सवालो पर उन्होंने तीखे जवाब दिए। अमित शाह का कहना था की कश्मीर में कहीं भी कर्फ्यू नहीं लगाया गया है। सिर्फ छह पुलिस थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है। उन्होंने कहा कुल मिलाकर वहां स्थति अच्छी है। वहां सेब का कारोबार सुचारु रूप से चल रहा है, यातायात भी सही है, बाजार भी धीरे धीरे खुल रहे हैं, मोबाइल सेवा शुरू हो गई है, जम्मू और कश्मीर दोनों जगह शांति है, लोग शुक्रवार की नमाज पढ़ने जाते हैं।

अमित शाह से पूछा गया की जब कश्मीर में सब ठीक है तो नेताओं को बंद क्यों कर रखा है?इस बात पर अमित शाह ने सीधा सा तार्किक जवाब देते हुए कहा जब कोई घटना ताजी होती है तब उकसावे का काम नहीं होना चाहिए। जब अनुच्छेद 370 हटाया गया तब एहतियात के तौर पर 40000 लोगो को बंद किया गया था जिसमे से अब सिर्फ 1000 लोग कैद हैं जिसमे से 800 तो पत्थरबाज हैं।

अमित शाह ने कश्मीर के विकास पर बताया की अब तक वहां कोई विकास सिर्फ अनुच्छेद 370 की वजह से नहीं हो पा रहा था। किसी की जिम्मेदारी नहीं थी कश्मीर का विकास।लेकिन अब वहां नीचे तक विकास होगा।कश्मीर में फैला भ्रष्टाचार भी कम होगा। उन्होंने कहा की अनुच्छेद 370 वहां की जनता नहीं चाहती थी बल्कि कुछ नेताओं का राजनैतिक स्वार्थ था। कश्मीर से जुड़े मुद्दे में दुनिया भारत के साथ है और यह पीएम मोदी की कूटनीतिक विजय है। गृह मंत्री ने अब तक कश्मीर में हुई हत्याओं के किए अनुच्छेद 370 को जिम्मेदार ठहराया।

Tag In

#amitshah #jammuandkashmir #UnionHomeMinisterAmitShah #कश्मीर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *