rahul

कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी, जानिए कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क, देवेन्द्र कुमार। लोकसभा चुनावों को लेकर पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। सभी पार्टियां अपने अपने उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारने के लिए तैयारी कर रहीं हैं। इसी बीच कांग्रेस ने अपनी तीसरी लिस्ट भी शुक्रवार को जारी कर दी है। जिसमें 6 राज्यों के 18 उम्मीदवारों के नाम हैं। इसमें असम की 5, तेलंगाना की 8, मेघालय की 2 और नागालैंड, सिक्किम व उत्तर प्रदेश की एक-एक सीट शामिल है। असम के सिलचर से सांसद और महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव एक बार फिर से इसी संसदीय सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगी।

तीसरी सूची में कांग्रेस ने यूपी की बाराबंकी लोकसभा सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया के बेटे तनुजा पुनिया को टिकट दिया गया है। असम के करीमगंज (एससी) से स्वरूप दास, सिलचर से सुष्मिता देव, कलियाबोर से वरिष्ठ कांग्रेस नेता तरुण गोगोई के बेटे गौरव गोगोई, जोरहट से सुशांत बोर्गोहिन और मेघालय की शिलॉन्ग (एसटी) सीट से विंसेंट पाला को, तुरा (एसटी) सीट से डॉ. मुकुल संगमा को और सिक्किम से भरत बेसनेट को टिकट दिया गया है। तमिलनाड्डु की आदिलाबाद (एसटी) से रमेश राठौड़, पेड्डापल्ले (एससी) से ए. चंद्रशेखर, करीमनगर से पूनम प्रभाकर, ज़हीराबाद से के. मदनमोहन राव, मेदक से गली अनिल कुमार, मल्काजगिरि से ए. रेवंत रेड्डी, चेवेल्ला से कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी और महबूबाबाद से पोरिका बलराम नाइक को चुनावी मैदान में उतारा है।

इससे पहले हो चुकी हैं दो लिस्ट जारी

इससे पहले कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए दो लिस्ट जारी कर चुकी है। पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश से 15 प्रत्याशियों के, दूसरी लिस्ट में 21 प्रत्याशियों के (जिसमें 16 प्रत्याशी यूपी के थे) नाम शामिल थे।

Tag In

# मदनमोहन राव #डॉ. मुकुल संगमा #तरुण गोगोई #नरेन्द्रमोदी #पीएम मोदी #पीएल पुनिया #बीएसपी अध्यक्ष मायावती #विंसेंट पाला #सुशांत बोर्गोहिन #सुष्मिता देव #स्वरूप दास कांग्रेस बीजेपी मोदी लोकसभा चुनाव 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *